टर्की में बेस्ट मॉडल कांटेस्ट जीतने वाले एशिया के पहले कंटेस्टेंट थे Sidharth Shukla, ऐसा था मॉडल से एक्टर बनने का सफर

साल 2018 में सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla Instagram) ने टीवी शो ‘बाबुल का अंगना छूटे ना’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था।

Sidharth Shukla Died, Sidharth Shukla Career, Lifestyle News
40 साल की उम्र में सिद्धार्थ शुक्ला का हुआ निधन (फोटो क्रेडिट- Sidharth Shukla Instagram)

एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) का 40 साल की उम्र में हार्ट अटैक से निधन हो गया है। बिग बॉस 13 से लोगों के बीच लोकप्रिय हुए सिद्धार्थ शुक्ला की मुंबई के कूपर हॉस्पिटल में मौत हो गई। सिद्धार्थ के निधन की खबर से इंडस्ट्री में शौक की लहर दौड़ गई है। फैन्स के साथ-साथ एक्टर के करीबी भी गहरे सदमे में हैं। सोशल मीडिया पर लगातार लोगों के रिएक्शन आ रहे हैं।

2005 में बने थे एशिया के पहले टॉप मॉडल: एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla Death) ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। 12 दिसंबर 1980 में ब्राह्मण परिवार में जन्में सिद्धार्थ शुक्ला के पिता अशोक शुक्ला एक सिविल इंजीनियर हैं और उनकी मां रितु हाउस वाइफ हैं। सिद्धार्थ की दो बड़ी बहनें भी हैं। इंटीरियर डिजाइनिंग में ग्रेजुएशन पूरी करने के बाद सिद्धार्थ शुक्ला 2004 में Gladrags Manhunt and Megamodel Contest में रनरअप रहे थे। इसके बाद वह सिंगर इला अरुण के गाने ‘रेशम का रूमाल’ में भी नजर आए।

2005 में सिद्धार्थ शुक्ला ने टर्की में आयोजित दुनिया की सर्वश्रेष्ठ मॉडल प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। इस कंप्टीशन में एशिया, लैटिन अमेरिका और यूरोप के करीब 40 कंटेस्टेंट्स ने हिस्सा लिया था। सिद्धार्थ इस कंप्टीशन के विजेता बने थे, वह भारत और एशिया के पहले मॉडल थे, जिन्होंने इस प्रतियोगिता को जीता था।

टीवी से रखा था एक्टिंग की दुनिया में कदम: साल 2018 में सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla Instagram) ने टीवी शो ‘बाबुल का अंगना छूटे ना’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था। इसके बाद वह कई सारे शोज में नजर आए। जिनमें, ‘जाने पहचाने से… ये अजनबी’, ‘आह’, ‘लव यू जिंदगी’, ‘सीआईडी’, ‘बालिका वधू’ और ‘झलक दिखला जा’ जैसे डांस रियलिटी शो शामिल थे।

सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla Life Journey) ने साल 2014 में वरुण धवन और आलिया भट्ट की फिल्म ‘हंप्टी शर्मा की दुल्हनिया’ से बॉलीवुड में कदम रखा था। इस फिल्म में सिद्धार्थ आलिया के मंगेतर के किरदार में नजर आए थे।

बिग बॉस 13 से हुआ थे फेमस: साल 2019 में टीवी के पॉपुलर रियलिटी शो बिग बॉस के 13वें सीजन में सिद्धार्थ शुक्ला ने हिस्सा लिया था। इस शो से एक्टर ने काफी लोकप्रियता बटोरी और वह बिग बॉस 13 के विजेता बने। शो के दौरान सिद्धार्थ कई बार ट्विटर पर टॉप ट्रेंड में रहे। ट्विटर द्वारा आयोजित ‘असली फैन’ प्रतियोगिता में भी वह विजयी रहे। बिग बॉस के दौरान सिद्धार्थ शुक्ला और शहनाज गिल की जोड़ी फैन्स को काफी पसंद आई थी। बिग बॉस जीतने के बाद सिद्धार्थ कई म्यूजिक एलब्म में भी नजर आए थे।

पढें जीवन-शैली समाचार (Lifestyle News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट