जिम में जमकर पसीना बहाती नजर आईं शिल्पा शेट्टी, जानिये- कैसे रखती हैं खुद को फिट

शिल्पा शेट्टी ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से एक वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो में वह जिम में कड़ी स्ट्रेंथ ट्रेनिंग करती नजर आ रही हैं।

Shilpa Shetty, Shilpa Shetty Fitness, Lifestyle
शिल्पा शेट्टी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है (फोटो क्रेडिट- Shilpa Shetty Instagram)

बॉलीवुड की डीवा एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी 46 साल की उम्र में भी बेहद ही खूबसूरत और फिट हैं। 8 जून 1975 को बेंगलुरु में जन्मीं शिल्पा शेट्टी इस उम्र में भी अपनी फिटनेस से फिल्म इंडस्ट्री की नई एक्ट्रेसिस को भी टक्कर देती हैं। शिल्पा शेट्टी की फिटनेस का राज कुछ और नहीं बल्कि योग है। योग के अलावा वह जिम में भी जमकर पसीना बहाती नजर आ जाती हैं। शिल्पा की फिटनेस देख युवा भी उनसे प्ररेणा लेते हैं। 46 साल की ये अदाकारा योग प्रेमी तो हैं ही लेकिन ऐसा लगता है की ये सभी तरह की स्ट्रेंथ ट्रेनिंग के लिए भी बनी हैं।

हाल ही में शिल्पा शेट्टी ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से एक वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो में वह जिम में कड़ी स्ट्रेंथ ट्रेनिंग करती नजर आ रही है। वीडियो में देखा जा सकता है कि शिल्पा शेट्टी ‘डेड कर्ल प्रेस’ करती नजर आ रही हैं। इस एक्सरसाइज से ना सिर्फ शरीर का निचला हिस्सा मजबूत होता है, बल्कि हाथों की हड्डियां भी मजबूत होती हैं।

वीडियो को शेयर करते हुए एक्ट्रेस शिल्पा ने कहा कि इस कार्डियो को HIIT drill की तरह भी इस्तेमाल में लाया जा सकता है। आपको बस एक मिनट के चार राउंड करने हैं। आप बीच में केवल 30 सेकंड का ब्रेक ले सकते हैं ।

वीडियो को शेयर करते हुए शिल्पा शेट्टी ने बताया कि डेड कर्ल एक्सरसाइज बाइसेप्स मसल, हैमस्ट्रिंग, क्वाड्स, ट्राइसेप्स, एब्स, बैक, शोल्डर और फोरआर्म्स को मजबूत करने के लिए सबसे अच्छा वर्कआउट है। साथ ही यह एक्सरसाइज कैलोरी घटाने की क्षमता को बढ़ाता है। इस वर्कआउट से फैट तो कम होता ही है साथ ही ये एब्स को टोन करता है और शरीर को आकर्षक बनाता है।

एक्ट्रेस युवाओं को सिंपल वर्कआउट करने की सलाह देती हैं। शिल्पा का मानना है “वर्कआउट जितना साधारण रहेगा उतना ही कारगर होगा।” वो कहती हैं कि चाहे जिंदगी का कोई फैसला हो या फिर वर्कआउट, आपको अपने फैसले खुद लेने चाहिए। किसी दूसरे इंसान के लिए जो चीज आसान और सिंपल है वो आपके लिए बहुत प्रभावी और जरूरी हो सकती है।

पढें जीवन-शैली समाचार (Lifestyle News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।