ताज़ा खबर
 

किसी महल से कम नहीं शाहरुख खान का ‘मन्नत’, पत्नी ने खुद किया है डिजाइन; जानिए क्या-क्या हैं सुविधाएं

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के घर में कई विशेष सुविधाएं हैं। 'मन्नत' में एक होम-थिएटर भी है जिसमें 42 लग्जरी सीटें भी हैं। यहां शाहरुख की फिल्मों का स्पेशल प्रीमियर भी होता है। अन्य सुविधाएं जानकर हैरान रह जाएंगे।

सुपरस्टार शाहरुख खान (Photo- Indian Express)

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के फैन्स के लिए उनका घर ‘मन्नत’ आकर्षण का केंद्र होता है। मुंबई घूमने आने वाले लोग भी उनके बंगले का दीदार करने जरूर जाते हैं। कई मीडिया रिपोर्ट्स में शाहरुख खान के घर की कीमत 200 करोड़ से भी ज्यादा की बताई जाती है। शाहरुख की पत्नी गौरी ने ये घर खुद डिजाइन किया था। साल 2001 में कपल ‘मन्नत’ में शिफ्ट हुआ था, लेकिन उस दौरान कुछ खास सुविधा नहीं थी। धीरे-धीरे गौरी ने इसकी डिजाइनिंग में बदलाव कर इसे स्पेशल बना दिया।

हाल ही में गौरी खान ने डिजाइनर कैफ फकीह के साथ मिलकर घर का अंदरूनी ढांचा बदला था। ‘आर्किटेक्ट रूरल डाइजेस्ट’ में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, गौरी खान ने इस घर के डिजाइन के लिए करीब एक साल तक खुद सामान खरीदा था और इसमें लग्जरी से लेकर कई लोकल शॉप से भी खरीदी गई डिजाइनर चीजें शामिल थीं। मन्नत 1920 के दशक का ग्रेड-3 स्ट्रक्चर है और ये एक सी-फेसिंग 6 स्टोरी बिल्डिंग है जो मुंबई के पॉश इलाकों में से एक बांद्रा में स्थित है।

बच्चों की किया है अपने तरीके से बदलाव: शाहरुख खान के घर में कई लग्जरी कमरें और खूबसूरत टैरेस गार्डन भी है। शाहरुख ने अपने लिए एक स्पेशल एंटरटेनमेंट स्पेस भी बना रखा है। घर को सजाने के लिए गौरी खान ने ज्यादातर शॉपिंग दुबई और लंदन की लग्जरी दुकानों से की है। घर के हर सदस्य ने इसमें अपनी मर्जी के अनुसार सजावट की है। सुहाना ने अपने कमरे की दीवारों पर बैलेट फोटोग्राफ लगा रखी हैं। आर्यन के कमरे में ‘ब्रेकिंग बेड’ का वॉलपेपर लगा हुआ है।

घर में है होम-थिएटर: आपको ये जानकर हैरानी होगी कि शाहरुख खान ने अपने घर में एक प्राइवेट होम-थिएटर भी बना रखा है। थिएटर की दीवारों पर शोले, मुगल-ए-आज़म, राम और श्याम, चार्ली चैपलिन की बड़ी-बड़ी तस्वीरें पोस्टर की शक्ल में लगी हुई है। इस थिएटर में 42 लोगों के बैठने के लिए लग्जरी सीट भी लगाई गई हैं और शाहरुख खान की हर फिल्म का यहां स्पेशल प्रीमियर भी होता है। यानी घर में आने वाले मेहमान यहां फिल्में देखने का आनंद भी ले सकते हैं। शाहरुख ने मन्नत की छत पर एक विशेष अहाता भी बनाया हुआ है जहां से वह अपने फैन्स का अभिवादन स्वीकार करते हैं।

Next Stories
1 मोटापा कम करने में मददगार हो सकते हैं ये 5 घरेलू उपाय, जानें
2 जब मुकेश और अनिल अंबानी को सूखी रोटी-पानी पर काटना पड़ा था पूरा दिन, पिता धीरूभाई ने दी थी ऐसी सज़ा
3 Skin Care: आपकी ये खराब आदतें चेहरे और त्वचा को पहुंचा सकती हैं नुकसान, तुरंत कर लें इनमें बदलाव
ये पढ़ा क्या?
X