X

शाहिद कपूर – मीरा राजपूत: इस पावर कपल से सीख सकते हैं पैरेंटिंग के ये गुण

मीरा राजपूत का कहना है कि मीशा और शाहिद का रिलेशनशिप ठीक वैसा ही है जैसा उनका और उनके पिता के बीच था। इससे वह काफी खुश हैं।

बुधवार (5 सितंबर) को बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर एक फिर पिता बने हैं, उनकी पत्नी मीरा राजपूत ने बेटे को जन्म दिया है। बॉलीवुड इंडस्ट्री के सेलेब्स सोशल मीडिया के जरिए भी शाहिद और मीरा के घर बेटा आने की बधाई दे रहे हैं। शाहिद और मीरा की दो साल पहले हुई बेटी के बाद अब दूसरा बेटे का जन्म हुआ है। शाहिद बेटी मीशा राजपूत और पत्नी के साथ अकसर सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर करते हैं। यह कपल अपनी बेटी का बहुत ध्यान रखता है। आइए जानते हैं इस कपल के कुछ खास पेरेंटिंग के गुण, जो आप भी सीख सकते हैं।

रुचि को समझना: आपका बच्चा क्या चाहता है, उसकी रुचि किन चीजों में है, इसे जानने की कोशिश करनी चाहिए। जिस चीज में बच्चे की रुचि है, उसी को बढ़ावा दें। एक इंटरव्यू के दौरान मीरा ने शाहिद और बेटी के बारे में बताया था कि शाहिद मीशा की हर मांग को पूरा करते हैं। हालांकि मीरा ने यह भी कहा कि उन्हें शाहिद से सिर्फ एक शिकायत है कि वह मीशा को ज्यादा जंक फूड न दें।

क्वालिटी टाइम: चाहे आप नौकरीपेशा हों या व्यवसायी, बच्चों के साथ समय बिताना बहुत जरूरी होता है। बच्चे भी चाहते हैं कि उनके मां-बाप ज्यादा से ज्यादा समय उनके साथ रहें। ऐसा नहीं होने पर भी बच्चे चिड़चिड़े हो जाते हैं। मीरा राजपूत का कहना है कि मीशा और शाहिद का रिलेशनशिप ठीक वैसा ही है जैसा उनका और उनके पिता के बीच था। इससे वह काफी खुश हैं।

गुड रिलेशनशिप: बच्चों की भावनाओं को समझना और उसे अनुशासन या व्यवहार सिखाने समय हमेशा प्यार से समझाना चाहिए, इससे मां-बाप के साथ बच्चों का रिश्ता और गहरा हो जाता है। मीरा का कहना है कि शाहिद एक अच्छे पिता हैं, उन्होंने बेटी मीशा की परवरिश बड़े अच्छे तरीके से की है। मीरा का कहना है कि मीशा जब सुबह उठती है तो सबसे पहले पिता के बारे में पूछती है। उन्होंने बताया कि शाहिद मीशा के लिए वो सभी चीजें करते हैं जो एक पिता को करनी चाहिए। उनमें अच्छे पेरेंटिंग स्किल्स हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shahid Kapoor (@shahidkapoor) on

Outbrain
Show comments