ताज़ा खबर
 

200 एकड़ में फैला है सीरम इंस्टीट्यूट के CEO अदार पूनावाला का फॉर्म हाउस, हेलीकॉप्टर से जाते हैं ऑफिस; प्राइवेट जेट से लेकर लग्जरी कारों के मालिक

अदार पूनावाला दुनिया के 'वैक्सीन किंग' कहे जाने वाले साइरस पूनावाला के बेटे हैं। उन्होंने विदेश से पढ़ाई की है। अदार पूनावाला अपनी लग्जरियस लाइफस्टाइल के लिए भी जाने जाते हैं।

Edited By यतेंद्र पूनिया January 6, 2021 4:30 PM
लग्जरी लाइफ के शौकीन हैं अदार पूनावाला

भारत में जल्द ही कोरोना वायरस के वैक्सीनेशन प्रोग्राम की शुरुआत हो सकती है। ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने आपातकालीन उपयोग के लिए सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की ‘कोविश‌िल्ड’ और भारत बायोटेक की ‘कोवैक्सिन’ को मंजूरी दी है। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) भारत के लिए एक्स्ट्राजेनेका-ऑक्सफोर्ड की वैक्सीन कोविशील्ड का निर्माण कर रही है। डीसीजीआई की मंजूरी के बाद कंपनी के सीईओ अदार पूनावाला चर्चा में हैं। आपको बता दें कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया दुनिया की सबसे बड़ी वैक्सीन निर्माता कंपनियों में से एक है‌।

विदेश से की है पढ़ाई : अदार पूनावाला दुनिया के ‘वैक्सीन किंग’ कहे जाने वाले साइरस पूनावाला के बेटे हैं। उन्होंने विदेश से पढ़ाई की है। रिपोर्ट्स के के मुताबिक अदार पूनावाला की पढ़ाई कैंटरबरी के सेंट एडमंड स्कूल से हुई है। इसके बाद उन्होंने वेस्टमिंस्टर यूनिवर्सिटी से बिजनेस में ग्रेजुएशन किया। विदेश में पढ़ाई करने के बाद अदार 2001 में इंडिया लौट आए और सीरम इंस्टीट्यूट से जुड़े। 2011 में वे कंपनी के सीईओ बन गए।

जहाज में बनाया है ऑफिस: अदार पूनावाला अपनी लग्जरियस लाइफस्टाइल के लिए भी जाने जाते हैं। जहां, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया का कैंपस 100 एकड़ में फैला है। तो अदार के पास अपना 200 एकड़ का अलग फार्म हाउस है। ”द टाइम्स” की एक रिपोर्ट के मुताबिक पूनावाला ने अपना ऑफिस एक जहाज में बना रखा है। जिसमें हर तरह की सुविधाएं मौजूद हैं।

प्राइवेट जेट से लेकर लग्जरी कार के मालिक: वे मुंबई से पुणे स्थित कंपनी के दफ्तर जाने के लिए हेलीकॉप्टर का उपयोग करते हैं। उनके पास अपना प्राइवेट जेट भी है। अदार पूनावाला महंगी कारों के बेहद शौकीन हैं, उनके पास 35 क्लासिक कारों का कलेक्शन है। जिसमें विंटेज सिल्वर क्लाउड और फैंटम रॉल्स-रॉयल्स भी शामिल हैं।

माल्य़ा की पार्टी में पहली बार पत्नी से मिले थे: दुनिया के ‘वैक्सीन प्रिंस’ कहे जाने वाले अदार पूनावाला ने नताशा पूनावाला से शादी की है। द टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक दोनों की मुलाकात 2001 में गोवा में एक न्यू ईयर पार्टी में हुई थी। यह पार्टी चर्चित कारोबारी विजय माल्य़ा ने आयोजित की थी। इसके कुछ सालों बाद दोनों ने शादी कर ली।

नताशा के कई बॉलीवुड सितारों से भी बेहद करीबी संबंध हैं। प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास उनके बेस्ट फ्रेंड माने जाते हैं। नताशा फिलहाल सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं। इसके अलावा नताशा पूनावाला, विल्लू पूनावाला फाउंडेशन भी चलाती हैं।

Next Stories
1 विजय माल्या की पार्टी में हुई थी मुलाकात, बॉलीवुड सेलेब्स से हैं करीबी रिश्ते, जानें- कौन हैं अदार पूनावाला की पत्नी
2 सर्दियों में त्वचा के लिए रामबाण से कम नहीं तिल, जानिये इस्तेमाल का तरीका
3 तो भारत का हिस्सा होता नेपाल! नेहरू ने ठुकरा दिया था राजा का प्रस्ताव, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की किताब में दावा
यह पढ़ा क्या?
X