ताज़ा खबर
 

कॉफी के झाग पर दिखेगी आपकी Selfie, जानिए कैसे होता है ये कमाल

अब तक आपने केक पर अपनी तस्वीर देखी थी, जिसे हम थ्री डी केक बोलते हैं लेकिन अब आप कॉफी के झाग पर भी अपनी तस्वीर देख सकते हैं।

Author October 6, 2017 2:24 PM

अगर कॉफी पीने के शौकीन हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। जरा सोचिए अगर आपकी कॉफी के झाग पर आपकी फोटो आ जाए तो कैसा लगेगा। जाहिर तौर पर हर किसी को अच्छा ही फील होगा। लेकिन अब ऐसी टेकनीक हमारे देश में भी आ गई है। अब तक आपने केक पर अपनी तस्वीर देखी थी, जिसे हम थ्री डी केक बोलते हैं लेकिन अब आप कॉफी के झाग पर भी अपनी तस्वीर देख सकते हैं। जी हां, क्योंकि अब इसकी ग्रीन सिटी नोएडा में ऐसे कैफे की शुरुआत हो चुकी है। यहां एक Selfie Swag Coffee हाउस खुला है। जहां पर कॉफी के झाग पर आपको कमाल की क्रिएटीविटी देखने को मिलती है। यहां पहले आप कॉफी ऑर्डर करें फिर अपनी सेल्फी मोबाइल से खींचकर शॉप वाले को दें इसके बाद वो आपकी फोटो को कॉफी के झाग में दिखाते हैं। इस कॉपी शॉप पर ये कमाल एक मशीन का है, जो इंकजेट टेक्नोलॉजी के जरिए ऑटोमैटिक ऐसा कर देती है।

दिलचस्प बात ये है कि आप जिस तरह से अपनी सेल्फी देंगे ठीक उसी अंदाज में आपकी तस्वीर कॉफी के झाग पर आपको दिखेगी। कॉफी शॉप के ऑनर आशित मेहरा ने बताया कि उन्हें ऐसा करने के लिए यू-ट्यूब के एक वीडियो के जरिए प्रेरणा मिली। Youtube पर उन्होंने किसी दूसरे देश के कॉफी शॉप का एक वीडियो देखा, जिस पर सेल्फी बनती थी, लिहाजा इसके बाद उन्होंने भी भारत में लॉन्च करने का सोचा। बता दें भारत से पहले दुनिया के ताइवान, कोरिया जैसे विभिन्न देशों में ऐसे कॉफी शॉप हैं। जहां पर सेल्फी कॉफी मिलती है। इन्हीं के वीडियो देखकर ऐसा कॉफी शॉप खुला है, जहां काफी के झाग में आप अपनी सेल्फी देख सकते हैं।

खास बात ये है कि इस कॉफी के ऐसे बनने से फैमिली, दोस्त और कपल्स भी काफी खुश हैं। क्योंकि सेल्फी में आप जितने लोग भी लोग शामिल करें वो कॉफी में आपको नजर आएगी। आप जितनी क्लीयर सेल्फी देंगे उतरी की क्लीयर आपकी तस्वीर कॉफी पर आएगी।

 

कॉफी पर सेल्फी बनने में महज 4 से 6 सेकेंड लगते हैं। मशीन द्वारा मोबाइल की सेल्फी को स्कैन कर झाग पर उकेरा जाता है। ऐसा करने में कॉफी मेकर को काफी सावधानी भी बरतनी पड़ती है ताकि सेल्फी टेड़ी न हो जाए। जहां इस तरह का अनूठा प्रयास किया गया है। इससे पहले कोरिया और अन्य देशों में इस तकनीक का प्रयोग किया गया, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया। लिहाजा इसी तरह से यहां पर भी यंगस्टर्सट मे ंकॉलेज, टीनएज, कपल्स और फैमिली वाले भी इस कॉफी पर अपनी सेल्फी देखना काफी पसंद कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App