ताज़ा खबर
 

ऊट-पटांग ख्याल लाने के बजाय इन लंबे जवाहरातों से बने कमाल के क्राउन्स देखिए

मायकाह ने अपने क्राउन्स में जो जेवरात इस्तेमाल किए हैं, वह दिखने में बेहद लंबे हैं। इन्हें देखकर हो सकता है कई लोग गलत मतलब भी निकालें और उन्हें दूसरी चीजों से जोड़ कर देखें...

आर्ट बड़ी आजाद होती है। इसका कोई रूप-स्वरूप नहीं होता। यह तो बस निकल आती है। ऐसी ही आर्ट अमेरिका में रहने वाली एक सुनार बनाती हैं। अपने जेवर-गहनों में। वह सोने,चांदी और जवाहरातों से कमाल के क्राउन्स (मुकुट) बनाती हैं। जो पहनने पर बिल्कुल राजकुमारी या फिर परी वाला लुक देते हैं।

यहां टेक्सास के ऑस्टिन में ए. मायकाह डी रहती हैं। वह पेशे से सुनार हैं और कई सालों से इस काम में हैं। बताती हैं कि उन्हें लोगों को परियों, यूनिकॉर्न, जलपरी और राजकुमारी के तौर पर देखना पसंद है।

मायकाह ने अपने क्राउन्स में जो जेवरात इस्तेमाल किए हैं, वह दिखने में बेहद लंबे हैं। इन्हें देखकर हो सकता है कई लोग गलत मतलब भी निकालें और उन्हें दूसरी चीजों से जोड़ कर देखें। लेकिन उनकी आर्ट और डिजाइन्स के आगे ये ऊंट-पटांग ख्याल मायने नहीं रखते।

उन्होंने आगे कहा कि वह जब छोटी थीं, तब उनके दादा ने उन्हें सुनारगिरी का काम सिखाया था। 10 साल की उम्र में उन्होंने पहला ब्रेसलेट बनाया था, जो कि चांदी का था। उन्हें ज्वैलरी और मेटल आर्ट डिजाइन करना बेहद पसंद है। इस काम में वह बेशकीमती जवाहरात भी इस्तेमाल करती हैं। देखिए उनकी आर्ट के कुछ नमूने।

(फोटो सोर्सः Micahsgems.com)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X
Next Stories
1 चेते नहीं तो खत्‍म हो सकता है इंसानों का वजूद, 40 साल में आधा रह गया स्‍पर्मकाउंट
ये पढ़ा क्या?
X