बॉलीवुड में एंट्री से पहले सारा अली खान ने घटाया था अपना 46 किलो वजन, इस डाइट रूटीन को किया था फॉलो

सारा अली खान के न्यूट्रिशनिस्ट डॉ. सिद्धांत भार्गव ने बताया था कि अपना वजन कम करने के लिए सारा ने जंक फूड्स को अपनी डाइट से पूरी तरह हटा दिया था।

Sara Ali Khan, Sara Ali Khan Weight Loss Journey, Lifestyle News
96 किलो की सारा ने फिल्मों में आने के लिए घटाया था 40 किलो वजन (फोटो क्रेडिट- Sara Ali Khan Instagram)

सैफ अली खान और एक्ट्रेस अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान ने थोड़े ही समय में फैन्स के दिलों में अपनी एक खास जगह बना ली है। सुशांत सिंह राजपूत के साथ फिल्म ‘केदारनाथ’ से बॉलीवुड में एंट्री करने वाली सारा अली खान आज फैन्स को अपनी फिटनेस से प्रेरणा देती हैं। सोशल मीडिया पर उनकी बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है। इंस्टाग्राम पर आज एक्ट्रेस को 34.8 मिलियन से अधिक लोग फॉलो करते हैं। हालांकि सारा अली खान आज जिस मुकाम पर हैं, उसके पीछे उनकी कड़ी मेहनत है।

दरअसल बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले सारा अली खान का वजन काफी बढ़ा हुआ था। एक इंटरव्यू के दौरान एक्ट्रेस ने इस बात का खुलासा किया था कि पीसीओडी की समस्या के कारण उनका वजन 96 किलो हुआ करता था। लेकिन सारा अली खान को शुरुआत से ही एक्टिंग और फिल्मों में काफी दिलचस्पी थी। अपने सपने को पूरा करने और एक्ट्रेस बनने के लिए सारा ने कठिन वर्कआउट और डाइट रूटीन फॉलो करना शुरू कर दिया। जिसके बाद आखिरकार सारा का वजन 46 किलो कम हो गया था।

सारा अली खान का वर्कआउट रूटीन: अपना वजन घटाने के लिए सबसे पहले सारा अली खान ने जिम जाना शुरू किया। इसके साथ ही वह नियमित तौर पर सूर्यनमस्कार और प्राणायाम जैसे योगासन किया करती थीं। एक इंटरव्यू के दौरान एक्ट्रेस ने बताया था कि एक्ट्रेस करीना कपूर की ट्रेनर नम्रता पुरोहित से वह पिलेट्स की क्लास लिया करती थीं। इसके अलावा अपनी ताकत बढ़ाने के लिए एक्ट्रेस एरोबिक्स और स्ट्रेंथ ट्रेनिंग एक्सरसाइज भी किया करती थीं।

आज भी सारा अली खान नियमित तौर पर एक्सरसाइज और योग करती हैं, जिसके फोटो और वीडियो वह इंस्टाग्राम पर साझा करती नजर आ जाती हैं।

सारा अली खान का डाइट प्लान: वेट लॉस जर्नी के दौरान सारा अली खान ने जंक फूड्स से पूरी तरह तौबा कर ली थी। एक्ट्रेस के न्यूट्रिशनिस्ट डॉ. सिद्धांत भार्गव ने बताया था कि सारा ने जंक फूड्स को अपनी डाइट से पूरी तरह हटा दिया था क्योंकि उनके दिमाग में एक गोल सेट था। एक्ट्रेस को यह बात पूरी तरह से समझ में आ गई थी कि जो करना है वह उन्हें आज ही करना होगा।

वजन कम करने के लिए सारा अली खान नाश्ते में ब्रेड, अंडे का सफेद भाग और इडली का सेवन करती थीं। लंच के समय वह रोटी, दाल, सब्जी, सलाद और फल लेती थीं। डिनर के दौरान सारा हरी सब्जियां और रोटी का सेवन करती थीं।

पढें जीवन-शैली समाचार (Lifestyle News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट