ताज़ा खबर
 

एक्ट्रेस संजीदा शेख चेहरे की चमक बरकरार रखने के लिए अपनाती हैं ये आसान टिप्स

। संजीदा अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए बहुत से ऐसे नुस्खे अपनाती हैं जो आपने भी अपनी दादी-नानी से सुने होंगे।

Author नई दिल्ली | December 11, 2018 12:19 PM
अभिनेत्री संजीदा शेख।

टेलिविजन एक्सट्रेस संजीदा शेख की खूबसूरती के सभी दीवाने हैं। उनके चेहरे पर जो ग्लो रहता है, वह हर किसी को उनका फैन बना देता है। टीवी सीरियल इश्क का रंग सफेद फेम अभिनेत्री जितनी बाहर से सुंदर हैं, उनका मन भी उतना ही सुंदर हैं साथ ही वह बहुत ही सिंपल लाइफ जीने वालों में से हैं। संजीदा अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए बहुत से ऐसे नुस्खे अपनाती हैं जो आपने भी अपनी दादी-नानी से सुने होंगे। अगर आप चाहते हैं कि आपकी त्वचा का ग्लो भी बना रहे तो आप भी इन तरीकों को अपना सकती हैं और पा सकती हैं दमकती त्वचा और वो भी किफायती तरीकों से।

संजीदा की खूबसूरती से हर कोई वाकिफ हैं। उनके चेहरे का ग्लो बहुत ही नेचुरल लगता है साथ ही वह हमेशा लाइट मेक-अप करना पसंद करती हैं। उनके कुछ ब्यूटी सीक्रेट हैं जो उनकी त्वचा को स्वस्थ और दमकती रखते हैं।

संजीदा कहती हैं कि वह अपने चेहरे को ब्राइट और फ्रेश रखने के लिए पूरी नींद लेती हैं जिससे चेहरे और आँखों पर सीजन ना दिखें। किसी भी बड़े इवेंट में जाने से एक दिन पहले वह धूप नहीं लती ताकि त्वचा टैन ना हो और बेजान ना दिखे।

संजीदा बताती हैं कि वह चेहरे पर मेकअप करने से पहले एक आइस क्यूब चेहरे पर रब करती हैं। ऐसा करने से त्वचा में कसाव बना रहता है साथ ही मेकअप को सेट करने में मदद मिलती है। बर्फ त्वचा को तरोताजा रखने और ग्लो बनाने में भी मदद करता है।

संजीदा कहती हैं वह चेहरे पर फाउंडेशन या बेस नहीं लगाती और नेचुरल मेकअप में विश्वास रखती हैं। हालांकि उन्हें काजल लगाना पसंद हैं और वह काजल लगाएं बिना बाहर नहीं निकलती हैं। अभिनेत्री ने बताया, मैं दिन में बहुत ही लाइट मेकअप करती हूं। काजल और हल्का आई शैडो काफी होता है। रात के समय में किसी इवेंट के दौरान मैं डार्क लिप कलर लगाना पसंद करती हैं।

अगर तुरंत ग्लोइंग और फ्रेश स्किन पानी हो तो इसके लिए भी संजीदा के पास एक सीक्रेट है। संजीदा बताती हैं कि वो तुरंत स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए थोड़ा गुलाब जल चेहरे पर छिड़कती हैं।

संजीदा शेख उन अभिनेत्रियों में से हैं जो अपने फिटनेस और ब्यूटी रुटीन को बहुत ही सिंपल रखती हैं और इस पर अधिक मेहनत नहीं करती। इसके बावजूद भी वह हर समय फ्लॉलेस दिखती हैं। उनकी फिट बॉडी उनके फैन्स को भी फिट रहने के लिए प्रेरित करती है। इसके अलावा वह अपने खान-पान पर खासा ध्यान रखती हैं जिससे उनका शरीर और त्वचा दोनों स्वस्थ रहते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X