दो सफारी गाड़ियों के मालिक हैं संजय निषाद के बेटे प्रवीण कुमार, कुछ ऐसा बताया था अपनी प्रॉपर्टी का ब्योरा

संजय निषाद के बेटे प्रवीण कुमार निषाद ने संत कबीर नगर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा था। वह इस चुनाव में जीतकर लोकसभा पहुंचे थे। उन्होंने अपने हलफनामे में संपत्ति का ब्योरा भी दिया था।

Praveen Kumar Nishad
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ प्रवीण कुमार निषाद (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टियों के बीच सुगबुगाहट तेज हो गई है। भारतीय जनता पार्टी के साथ संजय निषाद की पार्टी खड़ी नजर आ रही है। इससे पहले संजय निषाद के बीजेपी के खिलाफ बोल नज़र आए थे, जब उनके बेटे प्रवीण कुमार निषाद को मोदी कैबिनेट में जगह नहीं दी गई थी। प्रवीण कुमार निषाद ने यूपी की संत कबीर नगर सीट से बीजेपी की टिकट पर 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ा था।

प्रवीण कुमार निषाद ने 2019 के अपने हलफनामे में बताया था कि उनके पास कुल 43 लाख 614 रुपए की संपत्ति थी। इसमें उनके पास कुल 1 लाख 13 हजार रुपए नकद था। उनके परिवार के बैंक खातों में 5 लाख 42 हजार 625 रुपए की राशि थी, जिसमें करीब 1 लाख 42 हजार रुपए उनके बैंक खातों में थे और बाकि की राशि उनकी पत्नी के बैंक खातों में थी। प्रवीण कुमार कारों के भी शौकीन हैं और उनके पास एक सफारी कार थी।

सफारी कार के मालिक हैं प्रवीण निषाद: प्रवीण ने लोकसभा चुनाव से ऐन पहले फरवरी 2019 में सफारी कार खरीदी थी। इस कार की कीमत 13 लाख 67 हजार 939 रुपए थी। प्रवीण की पत्नी के नाम पर भी एक सफारी कार थी, जिसकी कीमत 13 लाख 49 हजार 449 रुपए थी। साथ ही उनकी पत्नी के नाम पर एक स्कूटी भी था, ये सब चीजें मिला दें तो परिवार के पास साल 2019 में 27 लाख 77 हजार 388 रुपए की गाड़ियां थीं।

प्रवीण के परिवार के पास कुल 6 लाख 31 हजार रुपए की ज्वेलरी थी। उनकी पत्नी के पास 5 लाख 91 हजार 955 रुपए की कीमत का सोना था। ये सभी चीजें मिला दें तो प्रवीण समेत उनके परिवार के पास कुल 43 लाख 613 रुपए की चल संपत्ति थी। इसके अलावा प्रवीण कुमार के नाम पर कोई प्रॉपर्टी भी नहीं है।

प्रवीण कुमार पर कर्ज: प्रवीण ने 2019 के अपने हलफनामे में बताया था कि उनके पास 23 लाख 26 हजार 248 रुपए का कर्ज था। इसमें एक लोन उन्होंने सफारी कार के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से लिया हुआ था, इसका उन्हें 13 लााख 28 हजार रुपया बैंक को लौटाना था। साथ ही उन्होंने 96 हजार रुपए का क्रेडिट कार्ड पर लोन लिया हुआ था। उनकी पत्नी के पास मौजूद कार भी लोन पर थी, जिसके उन्हें 9 लाख 2 हजार 200 रुपए लौटाने थे।

प्रवीण कुमार निषाद ने अपने हलफनामे में बताया था कि उनकी कमाई मुख्य रूप से खेती से होती है और उनकी पत्नी सरकारी नौकरी करती हैं।

पढें जीवन-शैली समाचार (Lifestyle News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट