ताज़ा खबर
 

मुझे लगता था मैं हार चुकी हूं… वजन को लेकर यूं छलका समीरा रेड्डी का दर्द, अब इस तरह रख रहीं हैं खुद को फिट

एक इंटरव्यू के दौरान समीरा रेड्डी ने यह भी कहा था कि अपने बढ़ते हुए वजन को लेकर वह एक प्रकार के डिप्रेशन का शिकार हो गई थीं।

प्रेग्नेंसी के बाद समीरा रेड्डी का वजन काफी बढ़ गया था, जिसके कारण वह परेशान रहती थीं (फोटो क्रेडिट- समीरा रेड्डी इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड एक्ट्रेस समीरा रेड्डी यूं तो फिल्हाल फिल्मों से कोसों दूर हैं, लेकिन वह सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहती हैं। शादी के बाद समीरा रेड्डी ने फिल्म इंडस्ट्री को पूरी तरह से अलिवदा कह दिया था। इसी बीच जब एक्ट्रेस की प्रेग्नेंसी को लेकर खबरें आईं तो यह सुनकर फैन्स भी हैरान रह गए थे। हालांकि, डिलीवरी के बाद समीरा रेड्डी का वजन काफी हद तक बढ़ गया था, जिसको लेकर वह बेहद ही चिंता में रहती थीं।

एक इंटरव्यू के दौरान समीरा रेड्डी ने यह भी कहा था कि अपने बढ़ते हुए वजन को लेकर वह एक प्रकार के डिप्रेशन का शिकार हो गई थीं। एक समय पर एक्ट्रेस का वजन 105 किलोग्राम हो गया था। हालांकि, अब समीरा रेड्डी पूरी तरह से फिट हैं। हाल ही में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर एक पोस्ट शेयर की है। जिसमें उन्होंने बताया कि पोस्टपार्टम डिलीवरी के दौरन वह खुद को पहचान नहीं पा रही थीं और उस समय उन्हें कुछ भी समझ नहीं आ रहा था।

समीरा रेड्डी ने कहा, “मेरे लिए #imperfectlyperfect होना इतना महत्वपूर्ण क्यों है? इसलिए क्योंकि इन तस्वीरों में मुझे मुस्कान के पीछे अपने और अपने शरीर के लिए महसूस हो रहे उस दर्द को छुपाना पड़ रहा है। मेरे शरीर के लिए यह सहन कर पाना काफी मुश्किल था, इसने मुझे एक महिला के रूप में तोड़ दिया था। रातों-रात मुझे लगा कि मैं हार चुकी हैं। मैं खुद को पहचान नहीं पा रही थी और मैं पूरी तरह से लॉस्ट थी।”

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sameera Reddy (@reddysameera)

 

समीरा रेड्डी आगे लिखती हैं, “आज मैं 2015 की इस तस्वीर से एक लंबा सफर तय कर चुकी हूं। लेकिन आज भी मैं खुद को रोज याद दिलाती हूं कि अपेक्षित मानकों के बावजूद खुद से प्यार करना कितना महत्वपूर्ण है। और मैं यह बात हमेशा इसिलए बोलती रहती हूं ताकि जिन भी महिलाओं को ऐसा महसूस होता है, उन्हें पता चल सके कि वह अकेली नहीं हैं।”

इस तरह समीरा रेड्डी ने किया अपना वजन कम: एक्ट्रेस समीरा रेड्डी ने अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए बताया था कि उन्हें अपना वजन कम करने में कड़ी मेहनत करनी पड़ी। इसके लिए इंटरमीटेंट फास्टिंग और शुगर कंट्रोल ने उनका काफी साथ दिया। अब समीरा हफ्ते में चार दिन बैडमिंटन खेलती हैं और साथ ही योग भी करती हैं। योग ने उनका वजन कम करने में काफी साथ दिया

Next Stories
1 पेट की बढ़ी हुई चर्बी ने कर दिया है परेशान? रसोई में मौजूद ये चीजें आ सकती हैं आपके काम
2 कभी कपिल शर्मा के पास बहन की शादी कराने तक के नहीं थे पैसे, घर चलाने के लिए बेचने पड़ गए थे दुपट्टे, आज करोड़ों के हैं मालिक
3 अंगूर का रस दिला सकता है एक्ने और झाइयों से छुटकारा, जानिये किस तरह त्वचा पर करता है काम
ये पढ़ा क्या ?
X