ताज़ा खबर
 

नीतीश राज के 5 साल में करीब आधी रह गई लालू के साले साधु की संपत्ति, 69 लाख की गाड़ी जरूर ले ली

Sadhu Yadav Property: पिछले पांच सालों में साधु यादव की अचल संपत्ति आधे से भी कम रह गई है

bihar election, sadhu yadav, anirudh prasad urf sadhu yadav, sadhu yadav biharसाधु यादव के पास 21 लाख रुपए की कृषि भूमि है जिसकी 2015 में कीमत 23.11 लाख रुपए थी

Bihar Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव में कई दिग्गज नेताओं के रिश्तेदार भी चुनाव लड़ रहे हैं। लालू प्रसाद यादव के बेटों के अलावा उनके साले अनिरुद्ध प्रसाद उर्फ साधु यादव भी चुनावी मैदान में हैं। साधु यादव मायावती की बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के टिकट पर गोपालगंज विधानसभा से चुनाव लड़ रहे हैं।

पांच सालों में आधी हो गई साधु की संपत्ति: नीतीश राज के पिछले पांच सालों में लालू प्रसाद यादव के साले साधु यादव की संपत्ति घटकर करीब आधी हो गई है। गोपालगंज विधानसभा से नामांकन के दौरान दिए गए चुनावी हलफनामे के मुताबिक साधु यादव पर 4.16 करोड़ रुपए की चल-अचल संपत्ति है। जबकि 2015 विधानसभा चुनाव के दौरान वो 7.79 करोड़ रुपए की चल-अचल संपत्ति के मालिक थे।

चुनावी हलफनामे के मुताबिक साधु यादव 1.88 करोड़ रुपए की चल संपत्ति के मालिक हैं, उनके पास 1.35 लाख रुपए की नकदी और 39.83 लाख रुपए का बैंक बैलेंस है। 2015 विधानसभा चुनाव के दौरान वो 1.95 करोड़ रुपए की चल संपत्ति के मालिक थे जिसमें 60 हजार रुपए की नकदी और 1.24 करोड़ रुपए का बैंक बैलेंस शामिल था।

पांच सालों में साधु यादव के बैंक बैलेंस में करीब 84 लाख रुपयों की कमी आई है। 2015 विधानसभा चुनाव के दौरान लालू प्रसाद यादव के साले के पास 31.20 लाख रुपए के आभूषण थे जो अब घटकर 1.15 लाख रुपए के रह गए हैं। हालांकि साधु यादव ने इस दौरान 69.58 लाख रुपए की गाड़ी जरूर खरीदी है।

अचल संपत्ति में आई बड़ी गिरावट: सबसे बड़ी गिरावट साधु यादव की अचल संपत्ति में आई है। पिछले पांच सालों में साधु यादव की अचल संपत्ति आधे से भी कम रह गई है। ताजा चुनावी हलफनामे के मुताबिक वो 2.28 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति के मालिक हैं जबकि 2015 में साधु यादव 5.83 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति के मालिक थे।

इसके अनुसार साधु यादव के पास 21 लाख रुपए की कृषि भूमि है जिसकी 2015 में कीमत 23.11 लाख रुपए थी। बड़ी गिरावट उनकी गैर-कृषि भूमि में आई है, उनके पास 82 लाख रुपए की गैर-कृषि भूमि है जिसकी 2015 में कीमत 5.6 करोड़ रुपए थी।

हालांकि पिछले पांच सालों में साधु यादव ने एक करोड़ रुपए की कॉमर्शियल प्रॉपर्टी खरीदी है। इतना ही नहीं साधु यादव पर 2.2 करोड़ रुपए की देनदारी भी है। हलफनामे की मानें तो उनपर पांच आपराधिक केस भी दर्ज हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Weight Loss: वजन घटाने में कारगर साबित हो सकता है जीरा से बना ये ड्रिंक, जानें रेसिपी
2 करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं बाहुबली बोगो सिंह, इन लग्जरी गाड़ियों से चलते हैं
3 Valmiki Jayanti 2020 Wishes Images, Quotes: ‘कथा पवित्र सीता-राम की…’ वाल्मीकि जयंती की हार्दिक बधाई
ये पढ़ा क्या?
X