ताज़ा खबर
 

कभी किताबें बेचते थे ‘भाभीजी घर पर हैं’ के सक्सेना, जानिए कैसा है असल जिंदगी में संघर्ष का सफर

Saanand Verma: सक्सेना जी जब थप्पड़ खाने या करंट लगने पर 'आई लाइक इट' बोलते हैं तो दर्शकों को भी बड़ा मजा आता है। उनका यह डायलॉग दर्शकों को बहुत पसंद है। 'भाभीजी घर पर हैं' में सक्सेना का किरदार सानंद वर्मा निभा रहे हैं।

saanand verma, saanand verma lifestyle, saxena jiसानंद 50 लाख की नौकरी छोड़ एक्टिंग में करियर बनाने मुंबई की सड़कों पर निकल पड़े थे।

Saanand Verma’s Lifestyle: एंड टीवी के सीरियल ‘भाभी जी घर पर हैं’ पिछले कई सालों से लगातार टीवी दर्शकों की पसंद बना हुआ है। इसके सभी किरदारों को भी लोग बहुत पसंद करते हैं। ‘भाभी जी घर पर हैं’ के सबसे अलग किरदार हैं अनोखेलाल सक्सेना। सक्सेना जी जब थप्पड़ खाने या करंट लगने पर ‘आई लाइक इट’ बोलते हैं तो दर्शकों को भी बड़ा मजा आता है। उनका यह डायलॉग दर्शकों को बहुत पसंद है। ‘भाभीजी घर पर हैं’ में सक्सेना का किरदार सानंद वर्मा निभा रहे हैं।

अजय देवगन की ‘रेड’ फिल्म में भी आ चुके हैं नजर – सानंद कई सीरियल, वेबसीरीज और फिल्मों में नजर आ चुके हैं। वो ‘एफआईआर’ में भी नजर आए थे। इसके अलावा उन्होंने ‘मर्दानी’ और ‘पटाखा’ जैसी कई फिल्मों में काम किया। सानंद अजय देवगन की ‘रेड’ फिल्म में भी नजर आ चुके हैं पर उन्हें असली पहचान ‘भाभीजी घर पर हैं’ से मिली। इसके अलावा सानंद ‘अपहरण’ और ‘सेक्रेड गेम्स-2’ जैसी वेबसीरीज में भी नजर आ चुके हैं।

किताबें भी बेच चुके हैं सानंद – सानंद ने अपने जीवन की शुरुआत में खेती की है। इसके अलावा उन्होंने दुकान पर किताबें भी बेची हैं। एक इंटरव्यू में बताया था, ‘मैं 7- 8 साल की उम्र से काम कर रहा हूं। जब मैं 8 साल का बच्चा था तब मैं खेती करता था। फिर ट्यूशन पढ़ाया, किताबें बेचीं, बहुत सारे काम किए। मैं अपने जीवन में सीख-सीखकर ही आगे बढ़ा।’

मल्टीनेशनल कंपनी में भी किया काम – ‘भाभी जी घर पर हैं’ सीरियल के सक्सेना जी ने मुंबई आकर बहुत संघर्ष किया। उन्होंने एक मल्टीनेशनल कंपनी में भी काम किया। एक इंटरव्यू में बताया था,’ मुंबई आकर अपना खर्चा चलाने के लिए मैने एक मल्टीनेशनल कंपनी में भी काम किया।

मेरी मेहनत की वजह से उसमें मेरी वार्षिक सैलरी 50 लाख रूपए हो गई थी पर उस नौकरी को छोड़कर मैं 14 घंटे पैदल चलने लगा (स्ट्रगल करने लगा) एक्टर बनने के लिए। मैंने इस नौकरी को एक्टर बनने के लिए छोड़ दिया क्योंकि कभी ना कभी तो रिस्क लेना ही पड़ता है।’

250 के लगभग विज्ञापन कर चुके हैं सानंद – टीवी पर आने से पहले उन्होंने विज्ञापनों में काम किया। सानंद ने बताया कि उन्होंने लगभग 250 विज्ञापनों में काम किया। इसके बाद उन्हें टीवी पर काम मिल गया और आज घर-घर में लोग सक्सेना जी को पहचानते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Mehndi Designs Karwa Chauth 2020: इन खूबसूरत मेहंदी डिजाइनों से बढ़ाएं हाथों की सुंदरता
2 Happy Karwa Chauth 2020 Wishes Images, Photos, Status: करवा चौथ के पर्व की अपनों को इन संदेशों से दें शुभकामनाएं
3 Happy Karwa Chauth 2020 Wishes Images, Quotes, Status: करवा चौथ के मौके पर हमसफर को इन संदेशों से महसूस कराएं खास
यह पढ़ा क्या?
X