रेमो डिसूजा की पत्नी लिजेल ने 40 किलो वजन घटाकर फैन्स को चौंकाया, वेट लॉस जर्नी में इस डाइट रूटीन को किया था फॉलो

लिजेल ने बताया कि उन्होंने साल 2018 में वजन घटाने का फैसला लिया था। वेट लॉस जर्नी के दौरान इंटरमिटेंट फास्टिंग के जरिए उन्हें वजन कम करने में काफी मदद मिली थी।

Remo D'souza, lizelle, remo d'souza instagram
रेमो डिसूजा की पत्नी लिजेल ने घटाया 40 किलो वजन (फोटो क्रेडिट- Remo D'souza Instagram)

मशहूर कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा ने हाल ही में अपनी पत्नी लिजेल की कुछ तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर की हैं, जिनमें लिजेल का ट्रांसफॉर्मेशन देख हर कोई हैरान रह गया। दरअसल लिजेल ने अपना 40 किलो वजन घटाकर सबको चौंका दिया है। रेमो डिसूजा की पत्नी का वजन पहले 105 किलो हुआ करता था, हालांकि अब यह केवल 65 किलो ही रह गया है।

रेमो डिसूजा ने पुरानी और नई फोटो की तुलना करते हुए एक कोलाज इंस्टाग्राम पर शेयर किया। फोटो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, “यहां तक पहुंचने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है, लेकिन सबसे बड़ी लड़ाई खुद से लड़नी पड़ती है और मैंने लिजेल को यह लड़ाई लड़ते हुए देखा है और नामुमकिन से दिखने वाले लक्ष्य को हासिल करते हुए देखा है। मैं हमेशा कहता था कि यह तु्म्हारा दिमाग है और तुम्हें इसे मजबूत करने की जरूरत है और लिज तुमने ये कर दिखाया। तुम मुझसे ज्यादा स्ट्रांग हो, तुम मुझे प्रेरणा देती हो।” रेमो डिसूजा द्वारा शेयर की गईं इन तस्वीरों पर फैन्स खूब कमेंट कर रहे हैं और लिजेल के इस ट्रांसफॉर्मेशन को देख युवा भी काफी प्रेरित हो रहे हैं।

2 साल पहले लिया था वजन कम करने का फैसला: ई टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में लिजेल ने बताया कि उन्होंने साल 2018 में वजन घटाने का फैसला लिया था, जिसके बाद साल 2019 में उन्होंने ट्रेनर प्रशांत के साथ मिलकर अपनी वेट लॉस जर्नी की शुरुआत की। इस दौरान इंटरमिटेंट फास्टिंग के जरिए लिजेल ने 15-20 किलो वजन घटाया था।

18-20 घंटे रहती थीं भूखी: अपना वजन कम करने के लिए लिजेल ने कड़ी मेहनत की। इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि जून से मैंने वेट ट्रेनिंग और डाइट पर फोकस करना शुरू कर दिया, जिसके बाद लोग भी मुझमें काफी बदलाव नोटिस करने लगे थे। लॉकडाउन के दौरान मैं घर पर ही वर्कआउट करती थी और केवल घर में बना ही खाना खाती थी। फिर मैंने इंटरमिटेंट फास्टिंग के घंटों को बढ़ा दिया और मैंने 18-20 घंटे के लिए फास्टिंग शुरू कर दी। मैं दिन में केवल एक बार ही खाना खाती थी।

बता दें कि इस वेट लॉस जर्नी के दौरान लिजेल ने किटो डाइट की भी मदद ली, जिससे उन्हें वजन कम करने में काफी मदद मिली थी।

पढें जीवन-शैली समाचार (Lifestyle News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
टूथपेस्ट के इस्तेमाल से कैसे हो सकते हैं मुंहासे दूर?
अपडेट