ताज़ा खबर
 

आपकी भी हुई है अरेंज मैरिज तो अपनाएं ये 7 टिप्स, पार्टनर रहेगा हमेशा खुश

अगर आप अरेंज मैरिज करने जा रहे हैं तो हमारे पास कुछ अमेजिंग और फ्रेंडली टिप्स हैं जिन्हें जानकार आप अपनी अरेंज मैरिज को और जानदार और चटपटेदार बना सकते हैं।

Realtionship Tips in Hindi, arrange marriage tips, happy arrange marriage, how to make happy to partner, partner tips, Realtionship Tips, what to do in arrange marriage, lifestyle news, jansattaयह फोटो प्रतीक चित्र के रूप में लिया गया है

आज के युवाओं का मानना है कि अरेंज मैरिज बोरिंग होती है। लेकिन इसमें कोई सच्चाई नहीं है, यह केवल एक गलतफहमी है, यह हम पर निर्भर करता है कि हम उस रिश्ते को कैसे बनाते हैं। हर रिश्ते को जीने का एक अलग तरीका होता है, चाहे उसके लिए उसमे मिर्च-मसाला लगाने क्यों ना पड़े। अगर आप अरेंज मैरिज करने जा रहे हैं तो हमारे पास कुछ अमेजिंग और फ्रेंडली टिप्स हैं जिन्हें जानकार आप अपनी अरेंज मैरिज को और जानदार और चटपटेदार बना सकते हैं।

1. पार्टनर को बदलने की कोशिश ना करें- हर रिश्ते में एक दूसरे को समझने में समय लगता है। अपने पार्टनर को अपने अनुसार ढालने की जल्दबाजी ना करें, इससे चीजें बिगड़ सकती हैं, उसे थोड़ा समय दें, जिससे आप एक-दूसरे को समझ पायेंगे। इससे आप और पार्टनर एक अच्छी शादीशुदा जीवन की ओर बढ़ेंगे।

2. रिश्ते को समय दें- अपने काम और परिवार के साथ अपने पार्टनर और अपने नए रिश्ते को रोजाना थोड़ा समय जरुर दें। उनके साथ घुमने जाएं, समय बिताएं। एक-दूसरे को स्पेशल फील कराने की कोशिश करें, इससे रिश्ते में और मजबूती आएगी।

3. शिकायत ना करें- अरेंज मैरिज में हर कोई इस बात के लिए दबाव में होता है कि यह नया रिश्ता अच्छे से चले। इसमें कई बातें ऐसी होती हैं जो हमे कई बार पसंद नहीं होती पर कभी उनको लेकर शिकायत ना करें। कभी-कभी अपनी आदतों से समझौता करना पड़ सकता है, इसलिए शिकायत न करके अपने पार्टनर से बात करें।

4. इज्जत करें- चाहे रिश्ते में जितनी भी परेशानियां आएं, अपने पार्टनर की इज्जत जरुर करें। ऐसा ना हो कि दोस्तों और परिवार वालों के सामने अपने पार्टनर का मजाक बनाएं। इससे सिर्फ गलतफहमियां और दूरियां ही बढती हैं।

5. पार्टनर की तरफ से भी सोचें- झगड़ा होने पर अपने पार्टनर पर बिखरने की बजाय, उन वजहों को समझने की कोशिश करें, जिनकी वजह से ये परिस्थिति पैदा हुई है। ऐसे समय में इंसान को शांत रहकर सोचना चाहिए। खुद को अपने पार्टनर की जगह रख कर जरुर सोचें शायद इससे आपके रिश्ते की दूरियों में कमी आएगी।

6. एक-दूसरे की तारीफ करें- शादी के बाद कई ऐसे मौके आते हैं, जिसमें तैयार होकर या नया कुछ पहनने पर अपने पार्टनर की तारीफ जरुर करें। इससे नए रिश्ते में एक उर्जा आती है।

7. भरोसा करें- हमेशा अपने पार्टनर पर विश्वास करें और उसे यह जताएं भी की आप अपने पार्टनर पर पूरा भरोसा करते हैं। हर रिश्ते की मजबूती के लिए विश्वास बहुत जरूरी चीज है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अपने पार्टनर से ऐसी बातें ना करें शेयर, हो सकता है ब्रेकअप
2 नमक और चीनी के ज्यादा सेवन से खराब होती है स्किन, इन प्रोडक्ट्स का भी रखें ख्याल
3 ये टिप्स अपनाकर गर्मियों में बना सकते हैं अपनी स्किन को खूबसूरत
ये पढ़ा क्या...
X