ताज़ा खबर
 

इन 5 तरीकों से अपने वार्डरोब को कलरफुल और स्टाइलिश बना सकती हैं आप

हर किसी को अपने वार्डरोब में कलर्स और पैटर्न्स के साथ एक्सपेरिमेंट करना चाहिए। लेकिन अगर आप खुद पर इस तरह के एक्सपेरिमेंट करने से डरती हैं। तो ये टिप्स आपके लिए बेहद काम की हैं।

Author Published on: August 4, 2016 9:44 AM
रंग बढ़ाएंगे वार्डरोब की शोभा

लड़कियों के वॉर्डरोब में कलर्स की बहुत खास जगह होती है। आमतौर पर अगर आप किसी लड़की का वार्डरोब देखें तो आपको उसमें तरह-तरह के रंग देखने को मिल जाएंगे। किसी एक का वार्डरोब छोड़िए मेट्रो का लेडीज कोच ही ले लीजिए। वह किसी फैशन परेड से कम नहीं। आपको एक से बढ़कर एक अलग रंग, डिजाइन और पैटर्न देखने को मिलते हैं। हर किसी को अपने वार्डरोब में कलर्स और पैटर्न्स के साथ एक्सपेरिमेंट करना चाहिए। लेकिन अगर आप खुद पर इस तरह के एक्सपेरिमेंट करने से डरती हैं। तो ये टिप्स आपके लिए बेहद काम की हैं। क्योंकि अगर सहीं ढंग से कोई काम किया जाए तो कुछ भी गलत नहीं होता। ये आपके लुक को नया और बेहतर बना सकता है।

1- कुछ भी नया ट्राय करना है तो जल्दबाजी ना करें। ऐसा नहीं है कि आपको कलर्स के साथ एक्सपेरिमेंट करना है तो आप एक साथ बहुत कुछ खरीद लाएं। आप धीरे-धीरे सिलेक्टेड कलर्स के साथ शुरुआत करें। पहली ही बार में कोई ड्रेस या टॉप खरीदने से बेहतर है कि आप शुरुआत कलरफुल ईयररिंग, नेकपीस या किसी दूसरी एक्सेसरी से करें। आप खुद ही महसूस करेंगी कि थोड़े से रंग भी पूरी पर्सनैलिटी में चेंज ला सकते हैं।

2- अगर कोई किसी खास कलर में आपकी तारीफ करे, तो अगली बार शॉपिंग जाते वक्त उस कलर को याद रखें। जब आप उस कलर में कुछ और भी खरीदेंगी तो आप कम से कम इस बात पर श्योर होंगी कि आप उसमें परफेक्ट दिखेंगी।

3- अपने फेवरेट कलर से इंस्पिरेशन लें। शॉपिंग के लिए निकलते वक्त ध्यान से इधर-उधर देखें। अपने फेवरेट कलर को नोटिस करें और उससे इंस्पायर होकर अपने लिए कपड़े पसंद करें।
4- वार्डरोब को कलरफुल बनाने का एक तरीका ये भी कि पहले आप अपना पसंदीदा पैटर्न चुनें। जी पहले ये देखें कि आपको फ्लोरल प्रिंट पसंद है, ज्योमेट्रिक या कोई और, इसके हिसाब से भी आप अपने वार्डरोब का स्टाइलिश और ट्रेंडी बना सकती हैं।
5- देखिए किस कलर का आपकी पर्सनैलिटी पर क्या असर पड़ता है।

1- टर्क्वाइश- ये कलर आपके सेल्फ कॉन्फिडेंस को दिखाता है। ये आपको ज्यादा कॉन्फिडेंट और ताकतवर महसूस करवाता है।

2-मजंटा- मजंटा कलर बताता है कि आप पावर हाउस हो।

3- गोल्ड- ये कलर बताता है कि आप हाई स्टैंडर्ड्स में विश्वास रखते हैं, साथ यह दूसरों से कहता है कि इनसे पंगा ना ही लें तो बेहतर होगा।

4- मिंट ग्रीन- ये कलर दिखाता है आप काफी बैलेंस्ड, डाउन टु अर्थ और सिंसेयर हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 अपने बॉस को कभी ना कहें ये 5 बातें, नहीं तो होगा आपका ही नुकसान
2 ‘कम उम्र में शादी करने वाली महिला के बच्चे भी करते हैं जल्दी शादी’
3 17वीं शताब्‍दी से अब तक कैसे बदलते गए महिलाओं के अंडर गारमेंट्स, देखें