ताज़ा खबर
 

Happy Propose Day 2018 Quotes: ये हैं प्रपोज डे से जुड़े कुछ मशहूर कोट्स, ऐसे करें सेलिब्रेट

Happy Propose Day 2018 Quotes, Wishes: प्रपोज डे की खासियत यह है कि यह लोगों को अपने दिल के अंदर पल रहे प्यार को सामने वाले के समक्ष इजहार करने का मौका देता है। ऐसे में कहना ना होगा कि खास तौर से युवा वर्ग इस दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहा होता है।

Author नई दिल्ली | February 8, 2018 13:15 pm
Happy Propose Day 2018 Wishes Quotes: प्रपोज डे वेलेंटाइन वीक के दूसरे दिन यानी 8 फरवरी को सेलिब्रेट किया जाता है।

Happy Propose Day 2018 Wishes Quotes: प्रपोज डे वेलेंटाइन वीक के दूसरे दिन यानी 8 फरवरी को सेलिब्रेट किया जाता है। यह एक बेहद ही खास दिन है क्योंकि इस दिन एक लड़का\लड़की दूसरी लड़की\लड़के के समक्ष अपने प्यार का प्रस्ताव रखता\रखती है। ऐसे में कुछ लोगों को सफलता मिलती है तो कुछ लोगों को निराशा हाथ लगती है। इन सबके बीच प्रपोज डे की खासियत यह है कि यह लोगों को अपने दिल के अंदर पल रहे प्यार को सामने वाले के समक्ष इजहार करने का मौका देता है। ऐसे में कहना ना होगा कि खास तौर से युवा वर्ग इस दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहा होता है।

प्यार को लेकर हम सबके पास अपनी एक धारणा है। हम सब अपनी धारणा के आधार पर ही रिश्तों का चुनाव करते हैं। ऐसे में प्रपोज डे वह दिन होता जब हम इस बात के लिए खुद को तैयार महसूस करते हैं कि अब अपने प्यार का इजहार कर देना चाहिए। प्रपोज डे और प्यार को लेकर कई विद्वानों ने भी अपनी राय प्रकट की है। आइए पढ़ते हैं ऐसे ही कुछ मशहूर कोट्स।

Happy Propose Day 2018 Wishes PHOTOS: इन शानदार ग्रीटिंग्स, वॉलपेपर्स और इमेजेज से करें अपनों को प्रपोज डे विश

1. “सारी तरह की आवाजो में हमे सबसे प्रिय आवाज उस लड़की की लगती है जिसे हम प्यार करते हैं।”- Audrey Hepburn.

2. “प्यार वो है जब हमें हमारे साथी की खुशी किसी भी अपनी चीज से प्रिय लगती है।”- Jean de la Bruyere.

3. “चुम्बन एक कमाल की जादूगरी है जो प्रकृति ने हमें इसलिए दिया है ताकि जब शब्द जरूरत से ज्यादा हो तो हम उन्हें रोक सकें।”- H. Jackson Brown.

4. “सबसे अच्छी चीज एक-दूसरे में जिन्दगी देखना है।”- Erich Fromm.

Happy Propose Day 2018 Wishes, Images: इन प्यार भरे वॉट्सऐप PHOTOS, मैसेज, विशेस और SMS के साथ सेलिब्रेट करें प्रपोज डे

5. “प्यार वो है जब हमें हमारे साथी की खुशी किसी भी अपनी चीज से प्रिय लगती है।”- Jean de la Bruyere.

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App