ताज़ा खबर
 

Raveena Tandon ने बताया दांतों के पीलेपन से कैसे पाएं छुटकारा, जानिये किन घरेलू उपाय से करें इसे दूर

दांतों के पीलेपन को दूर करने के लिए लोग महंगे-महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं जो कई बार दांतों को नुकसान पहुंचा देते हैं। लेकिन रवीना टंडन के बताए टिप्स को फॉलो करना आसान है और दांतों को इससे कोई नुकसान भी नहीं होगा।

Raveena Tandon, Raveena Tandon yellow teeth remediesरवीना टंडन से जानिये दांतों के पीलेपन को कैसे करें दूर-

एक्ट्रेस रवीना टंडन भले ही अब फिल्मों में कम नजर आती हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। 45 साल की रवीना टंडन की खूबसूरती का आज भी कोई जवाब नहीं है। वह अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर हमेशा ब्यूटी टिप्स शेयर करते रहती हैं। हाल ही में उन्होंने बताया कि किस प्रकार दांतों के पीलेपन से छुटकारा पाया जा सके। दांतों के पीलेपन के कारण कई बार शर्मिंदगी महसूस होने लगती है। ऐसे में लोग महंगे-महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं जो कई बार दांतों को नुकसान पहुंचा देते हैं। लेकिन रवीना टंडन के बताए टिप्स को फॉलो करना आसान है और दांतों को इससे कोई नुकसान भी नहीं होगा। आइए जानते हैं क्या हैं वह घरेलू उपाय-

तेज पत्ते की मदद से पाएं सफेद दांत: रवीना ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर की है जिसमें उन्होंने बताया कि दांतों के पीलेपन से छुटकारा पाने के लिए तेज पत्ता बेहद फायदेमंद होता है। उन्होंने बताया कि हर घर की किचन में तेजपत्ता मौजूद होता है क्‍योंकि हम इसका इस्‍तेमाल खाने के स्‍वाद को बढ़ाने के लिए करते हैं। तेजपत्ता लेकर उसे क्रश कर लें और इसे अपने दांतों पर रगड़ें। हफ्ते में दो बार इस घरेलू नुस्‍खे को अपनाने से आपको कुछ ही दिनों में फर्क महसूस करने लगेंगे।

तेज पत्ता कैसे दांतों के पीलेपन को दूर करता है: तेज पत्ता में एंटीसेप्टिक गुण होता है जो दांतों को बैक्टीरिया और कीटाणुओं से बचाने में मदद करता है। इसके अलावा इसमें मौजूद कॉपर, सेलेनियम, मैगनीज और कैल्शियम दांतों के पीलेपन को दूर करता है। तेज पत्ता में एंटीऑक्सीडेंट भी उच्च मात्रा में होता है जो दांतों से जुड़ी अन्य समस्याओं के लिए बेहद फायदेमंद होता है।

तेज पत्ता के अन्य लाभ:
– डायबिटीज की समस्या से जूझ रहे लोगों के लिए तेज पत्ते का सेवन लाभकारी हो सकता है।
– तेज पत्ता खाने के फायदे में खांसी, फ्लू, ब्रोंकाइटिस, अस्थमा व इन्फ्लूएंजा जैसी सांस से जुड़ी समस्याओं से राहत मिलना भी शामिल है।
– दर्द और सूजन के लिए भी तेज पत्ते का सेवन करना लाभकारी होता है।
– वजन कम करने के लिए भी तेज पत्ता खाना फायदेमंद साबित हो सकता है।
– कोलेस्ट्रॉल का स्तर कम करने के लिए भी तेज पत्ते का इस्तेमाल किया जा सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 क्या बुखार के दौरान महिलाएं करा सकती हैं Breastfeed, जानिये किन बातों का ध्यान रखना है जरूरी
2 Tarak Mehta शो के कुंवारे पोपटलाल असल जिंदगी में हैं तीन बच्चों के पिता, Mercedes जैसी गाड़ी के हैं मालिक, जानिये कितनी है एक एपिसोड की फीस
3 Weight Loss: रात को सोने से पहले पिएं ग्रीन-टी, मोटापा और फैट बर्न करने में होगी आसानी