scorecardresearch

Rampur By Election: ज्वेलरी की शौकीन हैं आजम खान के गढ़ में जीतने वाले आकाश सक्सेना की पत्नी, हसबैंड-वाइफ के पास 2 किलो सोना; देखें- प्रॉपर्टी की डिटेल्स

Rampur By Election Winner BJP Leader Akash Saxena Profile: आकाश सक्सेना ने बारहवीं तक की पढ़ाई की है और अपना खुद का बिजनेस संभालते हैं।

Rampur By Election: ज्वेलरी की शौकीन हैं आजम खान के गढ़ में जीतने वाले आकाश सक्सेना की पत्नी, हसबैंड-वाइफ के पास 2 किलो सोना; देखें- प्रॉपर्टी की डिटेल्स
Rampur By-Election Winner Akash Saxena: गुरुवार, 8 दिसंबर, 2022 को जीत का प्रमाण पत्र लेते रामपुर विधानसभा उपचुनाव में विजयी भाजपा उम्मीदवार आकाश सक्सेना (लाल जैकेट में)। (पीटीआई फोटो)

Akash Saxena Lifestyle: रामपुर सीट पर हुए उपचुनाव (Rampur By Election) में बीजेपी ने बड़ा खेल कर दिया। बीजेपी (BJP) प्रत्याशी आकाश सक्सेना (Akash Saxena) ने आजम खान के करीबी आसिम रजा (Asim Raja) को 33000 वोटों से सियासी बदला भी ले लिया। चुनाव के दौरान दिए गए हलफनामे में आकाश सक्सेना (Akash Saxena Property Details) ने बताया है कि वे 5 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति के मालिक हैं और उन पर करीब 78 लाख रुपये का कर्ज है।

आकाश सक्सेना और उनकी पत्नी हैं बिजनेसमैन

आकाश सक्सेना (Akash Saxena Profile) प्लांट और मशीनरी के बिजनेस में हैं। उनकी पत्नी भी बिजनेसमैन हैं। आकाश सक्सेना ने अपने चुनावी हलफनामे में बताया है कि उनके पास 3 करोड़ 30 लाख रुपए की अचल संपत्ति है जबकि 25978624 रुपए की चल संपत्ति है। बता दें आकाश सक्सेना और उनकी पत्नी दोनों ज्वेलरी के शौकीन हैं।

आकाश सक्सेना और उनकी पत्नी के पास दो किलो से ज्यादा सोना

चुनावी हलफनामे में दी गई जानकारी के मुताबिक आकाश सक्सेना (Akash Saxena) की पत्नी के पास 2 किलो सोने और चांदी के गहने हैं। इसमें 1 किलो 800 ग्राम सोने के गहने हैं, जिसकी कीमत 92 लाख 50 हजार बताई है। वहीं, खुद आकाश सक्सेना के पास 300 ग्राम सोने के गहने हैं, जिसकी कीमत साढ़े पांच लाख बताई गई है।

इनोवा कार से चलते हैं आकाश सक्सेना

आकाश सक्सेना (Akash Saxena) के पास साल 2019 मॉडल की एक इनोवा कार है। जबकि उनकी पत्नी के नाम पर कोई गाड़ी नहीं है। आकाश ने अपने हलफनामे में बताया है कि उन पर किसी भी तरह का कोई आपराधिक मुकदमा नहीं दर्ज है। बता दें, आकाश सक्सेना को उनके करीबी ‘हनी’ के नाम से भी बुलाते हैं।

आकाश सक्सेना को विरासत में मिली है सियासत

आकाश सक्सेना के परिवार का बीजेपी से पुराना ताल्लुक रहा है। उनके पिता शिव बहादुर सक्सेना (Shiv Bahadur Saxena), रामपुर की स्वार विधानसभा सीट से लगातार चार बार बीजेपी के टिकट पर विधायक चुने गए और कल्याण सिंह की सरकार में मंत्री भी थे। आकाश सक्सेना साल 2022 के चुनाव में भी मैदान में उतरे थे, लेकिन उन्हें आजम खान से हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि आजम खान की सदस्यता रद्द होने के बाद उपचुनाव में आकाश को दोबारा मौका मिला और वह फिर मैदान में उतरे।

आकाश सक्सेना की आजम खान से है पुरानी अदावत

इस बार उपचुनाव में आजम खान (Azam Khan) ने अपने करीबी आसिम रजा को मैदान में उतारा था और एक तरीके से इस चुनाव को प्रतिष्ठा का प्रश्न बन आया था लेकिन उन्हें मुंह की खानी पड़ी। आपको बता दें कि रामपुर (Rampur) के गवर्नमेंट इंटर कॉलेज से 12वीं तक की पढ़ाई करने वाले आकाश सक्सेना और आजम खान (Azam Khan) की अदावत पुरानी है।

Himachal Pradesh Election Result UpdateGujarat Vidhan Sabha Chunav Result News UpdatesBy-Election Assembly Election ResultsGujarat Himachal Assembly Election Results 2022 Updates

आकाश सक्सेना ने ही आजम खान, उनकी पत्नी और बेटे के खिलाफ फर्जी जन्म प्रमाण पत्र बनवाने का मुकदमा दर्ज कराया था। इसी मामले में आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम (Abdulla Azam) के विधायकी भी चली गई थी।

पढें जीवन-शैली (Lifestyle News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 08-12-2022 at 11:57:26 pm
अपडेट