ताज़ा खबर
 

रक्षाबंधन पर बहन को ये गिफ्ट्स दे सकते हैं भाई, हमेशा याद रहेगा इस बार का त्योहार

Raksha Bandhan Gifts Ideas 2017: रक्षाबंधन से पहले ही बहनें जहां कपड़ों, गहनों और राखी की खरीदारी में जुट जाती हैं। वहीं भाई पहले से ही इस बात के बारे में सोचने लगते हैं कि इस बार बहन को खुश करने के लिए क्या गिफ्ट दिया जाए।
Raksha Bandhan Gifts: इस बार 7 अगस्त को मनाया जाएगा रक्षाबंधन।फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

रक्षा बंधन भाई-बहन के प्यार का त्योहार है, भाई अपनी बहन से राखी बंधवाकर उसकी रक्षा का करने का वचन देता है। भारत में रक्षाबंधन के इस पर्व को बड़े उत्साह के साथ मनाया जाता है, इस बार 7 अगस्त मनाया जाएगा।  इसलिए रक्षाबंधन से कई दिन पहले ही बाजारों में तैयारियां शुरू हो जाती है। भारत को त्योहारों और उत्सवों की धरती भी कहा जाता है।

रक्षाबंधन से पहले बहनें जहां कपड़ों, गहनों और राखी की खरीदारी में जुट जाती हैं। वहीं भाई पहले से ही इस बात के बारे में सोचने लगते हैं कि भला इस बार क्या गिफ्ट दिया जाए ताकि बहन खुश हो जाए। तो चलिए हम कुछ ऐसे गिफ्ट्स बता देते हैं जिससे आपकी कुछ परेशानी कम हो जाएगी। इन 5 गिफ्ट्स में से कोई भी गिफ्ट पाकर आपकी बहन पक्का खुश हो जाएगी-

1. सबसे बेहतर गिफ्ट: आप अपनी बहन की केयर करते होंगे, लेकिन हर समय आप उसके साथ नहीं हो सकते। तो क्यो ना इस रक्षा बंधन पर अपनी बहन को एक सेल्फ डिफेंस क्लास ज्वॉइन करा देते। इस तरह आप अपनी बहन को बता सकते हैं कि आपको उसकी कितनी चिंता है।

2. इलेक्ट्रॉनिक गैजेट: राखी के इस मौके पर अपनी बहन को देने के लिए आपके पास गैडेट्स का भी ऑप्शन है। मोबाइल लैपटॉप और टैबलेट्स भी अपनी बहन को गिफ्ट कर सकते हैं, जिसे पाकर आपकी बहन खुशी से झूम उठेगी।

3. पिक्चर परफैक्ट: बहन भाई के रिश्ते को और मजबूत करने के लिए आप अपनी बहन की पुरानी तस्वीरों का भी सहारा ले सकते हैं। इस रक्षा बंधन पर अपनी बहन की कुछ फनी तस्वीरों को इकट्ठा करें और उन्हें एक फ्रेम में लगा कर गिफ्ट करें।

4. स्पा, अरोमा पैकेज: आज की भागदौड़ की लाइफ में आराम किसी के पास नहीं। अगर आप अपनी बहन को इस रक्षा बंधन पर कुछ स्पेशल फील कराना चाहते हैं तो आप अपनी बहन को स्पा पैकेज, अरोमा थैरेपी पैकेज और योग सेशन के लिए भी पैकेज दे सकते हैं। यह क्रिएटिव गिफ्ट आपकी बहन को पसंद तो आएगा ही साथ ही इससे वह काफी रिलेक्सिंग भी फील करेगी।

5. ड्रेस, ज्वेलरी या बुक्स: बाजार में तरह-तरह के डिजाइनर कपडों की भरमार है ऐसे में आप अपनी बहन को बढ़िया ड्रेस भी दिला सकते हैं, बहन को किताबें पढ़ने का शौक है तो आप उसे उसकी पसंदीदा किताब भी दे सकते हैं या ज्वेलरी तो हर बहन को पसंद होती है। ऐसे में आप इस रक्षा बंधन पर डायमंड की ज्वेलरी देकर उसे खुश कर सकते हैं।

रक्षाबंधन का त्योहार भाई-बहन के रिश्ते में और भी मिठास लाता है इसलिए किसी भी गिफ्ट के साथ बहन के लिए उसकी मन पंसद मिठाई या चॉकलेट जरूर ले जाएं बहन पक्का खुश हो जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.