ताज़ा खबर
 

कौन हैं IAS अफसर राखी गुप्ता, जिनका गाना सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, जानें- पूरा परिचय

Rakhee Gupta: राखी गुप्ता का गाया राधा-कृष्ण भजन इसलिए फैमस हो रहा है क्योंकि राखी कोई प्रोफेशनल भजन गायक नहीं हैं।

rakhee gupta punjab ias, ias rakhee gupta, rakhee gupta, who is rakhee guptaराखी गुप्ता का ‘मै तो रटूंगी राधा नाम’ भजन तेजी से वायरल हो रहा है।

Punjab IAS Rakhee Gupta: सोशल मीडिया पर आजकल भजनों की भरमार हैं। ऐसे में राखी गुप्ता का गाया राधा-कृष्ण भजन इसलिए फैमस हो रहा है क्योंकि राखी कोई प्रोफेशनल भजन गायक नहीं हैं। दरअसल राखी पंजाब की आईएएस ऑफिसर हैं। दो दिनों पहले राखी ने टाईम्स म्यूजिक स्पिरिचूअल के साथ मिलकर टाईम्स म्यूजिक स्पिरिचूअल के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर एक भजन अपलोड किया।

ये भजन अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस भजन के बोल हैं – ‘मैं तो रटूंगी राधा नाम ब्रज की गलियों में, मैं तो खोई रहूंगी श्याम ब्रज की गलियों में’ यूट्यूब पर अब तक इसे 98 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं। जबकि इंस्टाग्राम, फेसबुक और ट्वीटर पर इसके छोटे-छोटे क्लिप वायरल हो रहे हैं।

गीत गुनगुनाने की हमेशा से रही हैं शौकीन – एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 1997 बैच की आईएएस ऑफिसर राखी ने बताया कि वो बचपन से ही गाना गाने की शौकीन रहीं हैं। वह स्कूल और फेमिली फंक्शन में भी हमेशा से ही गाने गाती आई हैं। इसी शौक को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने टाईम्स म्यूजिक स्पिरिचूअल के साथ मिलकर भजन गाने का सोचा और वो इस बात से बहुत खुश हैं कि यूट्यूब पर राधा-कृष्ण भजन को इतना पसंद किया जा रहा है।

स्त्री शक्ति पुरुस्कार से हो चुकीं हैं सम्मानित – महिला एवं बाल कल्याण मंत्रालय ने 2012 में राखी को स्त्री शक्ति पुरुस्कार से सम्मानित किया था। आपको बता दें कि उन्हें यह पुरुस्कार महिलाओं को मैनस्ट्रीम पब्लिक सेक्टर में काम करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए दिया गया था। राखी हमेशा से ही महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए अलग-अलग कार्यक्रमों में भाग लेती रही हैं।

नेशनल डिफेंस कॉलेज से की है एम. फिल – राखी ने 2017 में नेशनल डिफेंस कॉलेज से एम. फिल की है। साथ ही बता दें कि वह लेडी श्री राम कॉलेज और दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनोमिक्स की स्टूडेंट भी रही हैं। 2015-16 में उन्होंने जॉइंट सेकेटरी तौर पर गृह मंत्रालय में भी काम किया है। राखी का मानना हैं कि व्यक्ति को कभी अपने जीवन में रुकना नहीं चाहिए। लगातार आगे बढ़ने का नाम ही जिंदगी है। इसलिए हर समय अपने जीवन को इंजॉय करते हुए कुछ-न-कुछ करते रहना चाहिए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 प्रेग्नेंसी के स्ट्रेच मार्क्स से छुटकारा पाने के लिए लगाएं ये तेल, जानिये घर में बनाने की विधि
2 मुंहासों के निशान कर रहे हैं चेहरे का लुक खराब तो आजमाकर देखें ये खास घरेलू उपाय, मिल सकता है बेदाग चेहरा
3 हरियाणा उपचुनाव: बरोदा सीट से उम्मीदवार पहलवान योगेश्वर दत्त हैं करोड़पति, कई लग्जरी गाड़ियों के भी हैं मालिक, जानें कैसा है लाइफस्टाइल
ये पढ़ा क्या?
X