राजकुमार राव ने ‘ट्रैप्ड’ के लिए घटाया वजन तो ‘बोस’ के लिए निकाल ली थी तोंद, बाद में इस तरह किया था खुद को फिट

साल 2016 में आई फिल्म ‘ट्रैप्ड’ के लिए राजकुमार राव को अपना 11 किलो वजन घटाना पड़ा था। अपना वजन घटाने के लिए वह कई दिनों तक भूखे रहे थे।

Rajkummar Rao, Lifestyle, Lifestyle News
राजकुमार राव ने फिल्म 'बोस' के लिए अपनी तोंद निकाल ली थी (फोटो क्रेडिट- Rajkummar Rao Instagram)

फिल्म ‘लव, सेक्स और धोखा’ से बॉलीवुड में कदम रखने वाले राजकुमार राव ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक खास जगह बनाई है। अपनी एक्टिंग के जरिए लोगों के दिलों को जीतने वाले राजकुमार राव आज फिल्म इंडस्ट्री का जाना-माना चेहरा हैं। फिल्मों और एक्टिंग के प्रति उनका लगाव और दृढ़ निश्चय इस बात से देखा जा सकता है कि अपने किरदार को परफेक्ट बनाने के लिए वह किसी भी हद तक जा सकते हैं। इसके लिए चाहे उन्हें कई दिनों तक भूखा रहकर अपना वजन कम करना पड़े या फिर फास्ट फूड के जरिए अपनी तोंद निकालनी पड़े।

राजकुमार राव ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से एक फोटो शेयर किया था। इस तस्वीर में उनके अलग-अलग रूपों को देख फैन्स भी हैरान रह गए थे। साल 2016 में आई फिल्म ‘ट्रैप्ड’ के लिए राजकुमार राव को अपना 11 किलो वजन घटाना पड़ा था। फिल्म में एक्टर ने ‘शौर्या’ का किरदार निभाया था, जो गलती से अपने नए घर में बंद हो जाता है, जहां ना खाना है, ना पानी और ना ही बिजली। फिल्म में ‘शौर्या’ जैसा दिखने के लिए राजकुमार राव ने असल जिंदगी में कड़ी मशक्कत की थी।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अपने कैरेक्टर को परफेक्ट बनाने के लिए राजकुमार राव कई दिनों तक भूखे रहे थे। फिल्म में राजकुमार राव की एक्टिंग को काफी सराहा गया था। इसके बाद एक्टर 2017 में सुभाष चंद्र बोस के ऊपर बनाई गई सीरीज में नजर आए थे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by RajKummar Rao (@rajkummar_rao)

 

इस सीरीज के लिए राजकुमार राव को अपना काफी वजन बढ़ाना पड़ा था। मीडिया से बातचीत के दौरान एक्टर ने बताया था कि ‘बोस’ सीरीज के लिए उन्होंने अपना 10-11 किलो वजन बढ़ाया था। एक्टर द्वारा शेयर की गई इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि उनकी तोंद निकली हुई है।

राजकुमार राव ने इस तरह किया खुद को फिट: राजकुमार राव ने खुद को दोबारा से फिट करने के लिए कठिन ट्रेनिंग ली। उन्होंने जिम के साथ-साथ कार्डियो और मसल्स ट्रेनिंग भी ली। आपको यह जानकर हैरान होगी की राजकुमार राव ताइक्वांडो में राष्ट्रीय स्तर पर स्वर्ण पदक विजेता हैं। अपने बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन के लिए एक्टर नियमित तौर पर पुश अप्स, डिप्स और स्क्वैट्स, क्रन्चेज, लेग लिफ्ट और एब्डोमिनल आदि एक्सरसाइज करते हैं।

पढें जीवन-शैली समाचार (Lifestyle News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।