ताज़ा खबर
 

जिम, साइकिलिंग और नाश्‍ता नहीं छोड़ते राहुल गांधी, जानिए कैसा है खान-पान

Rahul Gandhi fitness: राहुल गांधी अपनी फिटनेस का पूरा ध्यान रखते हैं। फिट रहने के लिए वह जिम जानें से लेकर साइकिलिंग तक करते हैं। आप भी फिट रहने के लिए ये चीजें ट्राय कर सकते हैं।

Author Published on: April 4, 2019 1:10 PM
राहुल गांधी (Source: Rahul Gandhi/@rahulgandhi)

Rahul Gandhi daily fitness routine: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 2019 लोक सभा चुनाव में अमेठी और केरल की वायनाड लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। इस वजह से वह आजकल बेहद सुर्खियों में हैं। राहुल गांधी अपनी फिटनेस का पूरा ध्यान रखते हैं क्योंकि उनका ऐसा मानना है कि जब तक आप फिट नहीं रहेंगे आप अपने लक्ष्य पर फोकस नहीं कर पाएंगें। चुनाव के कारण बहुत भाग-दौड़ करना पड़ता है और इस वजह से अपने सेहत का ध्यान रखना जरूरी होता है। वह जिम जानें से लेकर अपने खान-पान तक का ध्यान रखते हैं। अपने व्यस्त जीवन से समय निकालकर वह अपने फिटनेस पर ध्यान देते हैं।

साइकिलिंग:
साइकिलिंग बेहद लाभकारी होता है। यही कारण है कि राहुल गांधी रोजाना सुबह साइकिलिंग करते हैं। साइकिलिंग शरीर को पूरी तरह फिट रखने में मदद करता है और शरीर को कई बीमारियों से भी बचाता है।

ब्रेकफास्ट:
फिट रहने के लिए ब्रेकफास्ट बेहत जरूरी होता है। इसलिए राहुल ब्रेकफास्ट में ड्राइफ्रूट्स, इडली, डोसा और सांभर खाते हैं। ड्राइफ्रूट्स में मौजूद पोषक तत्व शरीर को पर्याप्त पोषक प्रदान करता है जिससे शरीर को ऊर्जा भी मिलती है।

जिम:
फिट रहने के लिए एक्सरसाइज करना भी बेहद जरूरी होता है। राहुल गांधी अपने व्यस्त जीवन से रोजाना कुछ समय निकालकर जिम जरूर जाते हैं। जिम में वह सिर्फ उन एक्सरसाइज को करते हैं जो उन्हें मजबूती प्रदान करें और मांसपेशियों का ताकत प्रदान करें।

जूस:
जूस स्वास्थ्य के लिए बेहतर होता है और कई स्वास्थ्य लाभ भी प्रदान करता हैं। राहुल गांधी रोजाना जूस पीते हैं और लेमन जूस भी पीते हैं। इससे शरीर हाईड्रेटेड रहता है और किसी प्रकार की कोई समस्या भी नहीं होती है।

(और Lifestyle News पढ़ें)

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Kapil Sharma से सीख सकते हैं जीवन में सफल होने के ये 6 मूलमंत्र
जस्‍ट नाउ
X