ये 2 चीजें हैं प्रियंका चोपड़ा की दमकती त्वचा का राज, वीडियो में बताया सीक्रेट

गुलाब की पंखुड़ियों की तरह होंठ पाने के लिए आप सी-सॉल्ट में ग्लिसरीन और गुलाबजल मिलाकर लिप स्क्रब तैयार कर सकते हैं।

Priyanka Chopra, Lifestyle News, Skin Care
बेसन और हल्दी का फेस पैक इस्तेमाल करती हैं प्रियंका चोपड़ा (फोटो क्रेडिट- वोग यूट्यूब)

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ना केवल अपनी बेहतरीन एक्टिंग बल्कि खूबसूरती को लेकर भी दुनियाभर में मशहूर हैं। बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में भी अपना सिक्का जमाने वाली प्रियंका मिस वर्ल्ड रह चुकी हैं। हालांकि आपको यह जानकार हैरानी होगी की प्रियंका की खूबसूरत और दमकती स्किन का राज कुछ और नहीं बल्कि उनकी मां द्वारा बताए गए घरेलू नुस्खे हैं। जी हां प्रियंका अपने स्किन को निखराने के लिए बेसन और हल्दी से बने फेस पैक का इस्तेमाल करती हैं। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद एक वीडियो में दी।

दरअसल वोग के यूट्यूबल चैनल पर मौजूद एक वीडियो में प्रियंका फैन्स को अपनी खूबसूरती का राज बताती नजर आ रही हैं। वीडियो में एक्ट्रेस कह रही हैं, “भारतीय घरों में अक्सर महिलाएं अपनी त्वचा को निखारने के लिए इन घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल करती हैं। मैंने ये नुस्खे अपनी मां और दादी से सीखे हैं।”

लिप स्क्रब: वीडियो में प्रियंका चोपड़ा होंठों को मुलायम और खूबसूरत बनाए रखने के लिए घरेलू चीजों से लिप स्क्रब बनाना सीखा रही हैं। गुलाब की पंखुड़ियों की तरह होंठ पाने के लिए आप सी-सॉल्ट में ग्लिसरीन और गुलाबजल मिलाकर लिप स्क्रब तैयार कर सकते हैं। यह स्क्रब होंठों पर मौजूद डेड स्किन सेल्स को हटाकर उन्हें गुलाबी बनाता है। इस नुस्खे से होंठ काफी मुलायम बन जाते हैं।

बॉडी स्क्रब: प्रियंका बेसन, हल्दी और दूध को मिलाकर बॉडी स्क्रब तैयार करती हैं। यह स्क्रब ना केवल त्वचा को हाइड्रेटेड रखता है बल्कि स्किन को एक्सफोलिट कर पोर्स को अंदर से क्लिन भी करता है। जिससे चेहरे और शरीर पर जमा गंदगी दूर हो जाती है। साथ ही आपकी स्किन पर निखार आता है। इस स्क्रब को बनाने के लिए आपको एक कप बेसन, दही, नींबू, दूध, हल्दी और चंदन पाउडर की जरूरत पड़ेगी।

सबसे पहले एक कप बेसन में थोड़ी-सी दही डालें। फिर इसमें नींबू निचोड़ दें। अब इस मिश्रण में दूध डालें, थोड़ा-सा चंदन पाउडर और चुटकी हल्दी डालकर इसे अच्छी तरह से फेंट लें। अब इस मिश्रण को अपने चेहरे और शरीर के बाकी हिस्सों पर लगाएं। कुछ देर सुखाने के बाद हाथों से सर्कुलर मोशन में त्वचा को रगड़ते हुए इसे छुड़ा लें। बाद में नहा लें। इस नुस्खे को अपनाने से आपकी स्किन में काफी निखार आ जाता है।

पढें जीवन-शैली समाचार (Lifestyle News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
इन आसान सुझावों को अपनाएं और अपने चेहरे को चमकाएं
अपडेट