ताज़ा खबर
 

पोस्ट प्रेग्नेंसी साइड इफेक्ट पर बोलीं सिंगर तुलसी कुमार, बताया कैसे घटाया अपना वजन

Tulsi Kumar post pregnancy weight loss: तुलसी कुमार ने अपनी खूबसूरत फिगर का जलवा बिखेरने के साथ-साथ सभी नई माताओं के लिए एक प्रेरणादायक संदेश के साथ इंस्टाग्राम पर अपनी एक फोटो पोस्ट किया था।

तुलसी कुमार (Source: Tulsi Kumar/@tulsikumar1)

Tulsi Kumar journey of losing pregnancy weight: बॉलीवुड की सिंगर तुलसी कुमार ने 2017 में एक प्यारे से बच्चे को जन्म दिया था जिसका नाम उन्होंने शिवाय रखा था। जैसा कि लगभग हर महिला के साथ होता है कि प्रेग्नेंसी के बाद वजन बढ़ जाता है, उसी प्रकार तुलसी कुमार के साथ भी हुआ था। लेकिन बेहद बेहतरीन तरीके से उन्होंने अपना वजन कम कर लिया और वापस से अपनी बॉडी शेप में ले आया। तुलसी कुमार ने अपनी खूबसूरत फिगर का जलवा बिखेरने के साथ-साथ सभी नई माताओं के लिए एक प्रेरणादायक संदेश के साथ इंस्टाग्राम पर अपनी एक फोटो पोस्ट किया था।

तुलसी कुमार ने लिखा “एक मां बनना सबसे खूबसूरत एहसास होता है। लेकिन इसके साथ ही आपको कई चुनौतियों का भी सामना करना पड़ता है जैसे- प्रेग्नेंसी के बाद वजन बढ़ना उनमें से एक है। लेकिन मेरे बेटे शिवाय के जन्म के लगभग डेढ़ साल बाद आखिरकार मैंने अपना वजन कम कर लिया।”

उन्होंने यह भी लिखा “वजन कम करना मेरे लिए थोड़ा मुश्किल था क्योंकि मेरा सी-सेक्शन हुआ था, लेकिन एक नियमित एक्सरसाइज, दृढ़ संकल्प और धैर्य आपको सब कुछ हासिल करने में मदद करता है। सभी नए मांओं के लिए: यदि मैं कर सकती हूं तो आप सभी निश्चित रूप से कर सकती हैं। मेरी ममता ने मुझे ऐसा करने के लिए प्रेरित किया।”

तुलसी ने 2015 में बिजनेसमैन हितेश रल्हन से शादी किया था और फिर दोनों ने 2017 में अपने पहले बच्चे का स्वागत किया। जून 2018 में एक इंटरव्यू के दौरान तुलसी ने कहा कि उनका बेटा जन्म के बाद पहले कुछ महीनों में उनकी एकमात्र प्राथमिकता था। तुलसी ने यह भी कहा कि “मुझे लगता है कि महिलाओं को पुरुषों की तुलना में जीवन में अधिक संघर्ष करना पड़ता है। लेकिन मैंने अपनी प्राथमिकताएं निर्धारित कर ली हैं – मैंने पिछले सात महीनों में अपने कामों को आसान बना लिया है। जब भी मैं बाहर निकलती हूं तो अपने बेटे को अपने साथ ले जाने की कोशिश करती हूं।”

(और Lifestyle News पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X