ताज़ा खबर
 

भीगे बादाम खाकर प्रेग्नेंसी में खुद को फिट रखती थीं नेहा धूपिया, जानिए और टिप्स

प्रेग्नेंसी के दौरान यदि आप भी नेहा धूपिया जैसा फिट रहना चाहती हैं तो उनके बताए टिप्स का पालन जरूर करें। ये टिप्स आपको प्रेग्नेंसी के दौरान भी सक्रिय रखने में मदद करेगा।

नेहा धूपिया (Source: Instagram)

प्रेग्नेंसी के दौरान खुद का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है क्योंकि इस दौरान शरीर में कई हार्मोनल बदलाव आते हैं जिसके कारण कई समस्याएं होती हैं। एक छोटी सी भी गलती गर्भ में पल रहे बच्चे के स्वास्थ्य को भी हानि पहुंचा सकती है। हाल ही में बनीं मां नेहा धूपिया ने एक साइट से बात-चीत के दौरान बताया कि प्रेग्नेंसी के दौरान उन्होंने कैसे खुद को फिट रखा था। उन्होंने बताया है वह अपनी हर छोटी-छोटी चीजों का ध्यान रखती थीं और अंगद भी उनका उतना ही ध्यान रखते थे जितनी एक प्रेग्नेंट महिला को जरूरत होती है। नेहा धूपिया ने बताया कि उनका कहना है कि किस प्रकार प्रेग्नेंसी के दौरान भी उन्होंने खुद को सक्रिय रखा था और कैसे अपने गर्भ में पल रहे बच्चे का भी ध्यान रखा था।

खाने का ध्यान:
उन्होंने अपने खाने का ध्यान बहुत अच्छे से रखा था। यदि उन्हें खाने की अधिक क्रेविंग होती थी तो वह शुगर-फ्री ग्रैनोला के साथ दूध का सेवन करती थीं। ऐसा वह इसलिए भी करती थी क्योंकि उनका वजन बढ़ रहा था।

बादाम खाती थीं:
जैसा की हम सभी को पता है बादाम का सेवन स्वास्थ्य के लिए लाभकारी होता है और इसमें कई पोषक तत्व मौजूद होते हैं। इसलिए प्रेग्नेंसी के दौरान नेहा धूपिया भीगे बादाम का सेवन करती थीं। इससे उनके अंदर ऊर्जा आती थी और वह कामों को एक्टिवली कर पाती थीं।

वॉक करना:
प्रेग्नेंसी के दौरान टहलना लाभकारी साबित हो सकता है। इसलिए नेहा धूपिया रोजाना सुबह-शाम कम से कम आधा घंटा जरूर टहलती थी। टहलने से शरीर का ब्लड सर्कुलेशन बेहतर रहता है और शरीर सक्रिय भी रहती है।

योगा या एक्सरसाइज करना:
प्रेग्नेंसी के दौरान कई ऐसे एक्सरसाइज हैं जिनका अभ्यास मां और बच्चे दोनों के स्वास्थ्य के लिए बेहतर होता है, इसलिए नेहा धूपिया योगा और एक्सरसाइज नियमित रूप से करती थीं। साथ ही उनका यह भी कहना था कि योगा और एक्सरसाइज करने से वजन भी नियंत्रित रहता है।

 

Next Stories
1 प्रेग्नेंसी के बाद भी मलाइका अरोड़ा ने खुद को इस तरह रखा है फिट, आप भी कर सकती हैं ट्राय
2 प्रेग्नेंसी के बाद भी ऐश्वर्या ने कैसे रखा खुद को फिट, जानिए कुछ टिप्स
3 प्रेग्नेंसी में कब्ज की शिकायत दूर कर सकता है पालक, और भी हैं उपाय
ये पढ़ा क्या?
X