ताज़ा खबर
 

लीजा हेडन ने कैसे प्रेग्नेंसी के बाद भी रखा खुद को फिट, जानिए कुछ आसान टिप्स

Post-Pregnancy fitness tips: क्या प्रेग्नेंसी के बाद आपने भी वेट गेन कर लिया है? अगर हां, तो लीजा हेडन के बताए टिप्स की मदद से अपना वजन कम कर सकती हैं और अपने बॉडी को शेप में ला सकती हैं।

लीजा हेडन (Source: Lisa Haydon Lalvani/@lisahaydon)

Lisa Haydon Post-Pregnancy fitness tips: लीजा हेडन एक बेहतरीन और कॉन्फिडेंट मॉडल होने के साथ-साथ बॉलीवुड की अभिनेत्री भी हैं। साथ ही वह अपनी फिटनेस के लिए काफी पॉपुलर हैं। प्रेग्नेंसी के बाद भी उन्होंने काफी बेहतरीन तरीके से अपने बॉडी को शेप में लाया है। लीजा हेडन ने प्रेग्नेंसी सिर्फ दो महीने के बाद ही अपने शरीर को पहले जैसा बना लिया। अगर आपने भी प्रेग्नेंसी के बाद वेट गेन कर लिया है तो लीजा हेडन के बताए गए तरीकों की मदद से अपने वजन को कम कर सकती हैं। इन टिप्स की मदद से आपका शरीर वापस से प्रेग्नेंसी से पहले वाला हो जाएगा और इन टिप्स का आपके शरीर पर किसी प्रकार का कोई दुष्प्रभाव भी नहीं होगा।

योगा:
प्रेग्नेंसी के तुरंत बाद लीजा हेडन ने योगा करना शुरू कर दिया था। योगा ना सिर्फ शरीर को फिट रखता है बल्कि शरीर के एक्सट्रा फैट को भी आसानी से बर्न करने में मदद करता है। रोजाना सुबह वह नियमित रूप से कम से कम 30 मिनट योगा जरूर करती हैं।

हेल्दी डाइट:
लीजा हेडन ने बताया है कि वह रोजाना सुबह ब्रेकफास्ट में फल और अंडे का सेवन करती हैं। फल और अंडे में प्रोटीन और फाइबर के अलावा और भी कई तत्व होते हैं जो पेट को लंबे समय तक भरा रखता है जिससे आपको अस्वस्थ खाने की इच्छा नहीं होती है।

एक्सरसाइज:
लीजा ने बताया कि प्रेग्नेंसी के तुरंत बाद वह योगा के साथ-साथ एक्सरसाइज भी करना शुरू कर दिया था। रोजाना सुबह 6 बजे वह एक्सरसाइज करती हैं। खासतौर पर पिलेट्स क्योंकि इससे शरीर में मौजूद एक्सट्रा फैट आसानी से बर्न हो जाता है।

ब्रेस्टफीडिंग:
लीजा हेडन ने बताया कि ब्रेस्टफीडिंग का सिर्फ बच्चे के स्वास्थ्य के लिए अच्छा होता है बल्कि प्रेग्नेंसी के बाद वजन कम करने में भी मदद करता है। ब्रेस्टफीडिंग करवाने से शरीर में मौजूद एक्सट्रा फैट बर्न होता है और आपकी बॉडी शेप में आती है।

(और Lifestyle News पढ़ें)

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 प्रेग्नेंसी के बाद शिल्पा शेट्टी का ये डाइट चार्ट फॉलो कर महिलाएं बन सकती हैं फिट
2 प्रेग्नेंट महिलाओं को होती है हाई ब्लड प्रेशर की शिकायत, इन आसान तरीकों से कर सकती हैं कंट्रोल
3 सानिया मिर्जा ने प्रेग्नेंसी के बाद सिर्फ 4 महीने में घटा लिया 22किलो वजन, जानिए कैसे
ये पढ़ा क्या?
X