ताज़ा खबर
 

प्रेग्नेंसी के बाद भी ऐश्वर्या ने कैसे रखा खुद को फिट, जानिए कुछ टिप्स

अगर आप भी प्रेग्नेंसी के बाद ऐश्वर्या जैसा फिट रहना चाहती हैं तो उनके बताए कुछ आसान से टिप्स का नियमित रूप से पालन करें। ये टिप्स आपके वजन को आसानी से कम करने में मदद करेंगे।

प्रेग्नेंसी के बाद ऐश्वर्या ने कैसे वजन कम किया (Source: instagram)

प्रेग्नेंसी के दौरान और बच्चे के जन्म होने के बाद एक महिला का वजन अनियमित रूप से बढ़ जाता है। इस वजह से कई महिलाएं परेशान भी हो जाती हैं। शरीर में आए हार्मोनल बदलाव के कारण महिलाओं का वजन बढ़ जाता है। इसी प्रकार प्रेग्नेंसी के बाद ऐश्वर्या राय बच्चन का वजन भी गया था। लेकिन अपनी कड़ी मेहनत से ऐश्वर्या ने अपने वजन को कम कर लिया। वजन कम करने के लिए ऐश्वर्या अपने खाने-पीने से लेकर अपने एक्सरसाइज तक का खूबसूरती से ध्यान रखती थीं और इस प्रकार उन्होनें अपने वजन को कम किया। यदि प्रेग्नेंसी के बाद आपका भी वजन बढ़ गया है तो ऐश्वर्या राय बच्चन के इस डाइट प्लान का पालन कर के अपने वजन को कम कर सकती हैं।

नींबू पानी और शहद पीना:
सुबह खाली पेट नींबू पानी का सेवन शरीर के एक्सट्रा फैट को बर्न करने में मदद करता है। इसके अलावा यह मेटाबॉलिज्म को भी बूस्ट करता है जिससे वजन आसानी से कम हो जाता है।

हेल्दी नाश्ता:
प्रेग्नेंसी के बाद वजन कम करने के लिए नाश्ता करना बेहद जरूरी होता है। नाश्ते में फाइबर युक्त खाद्य पदार्थो का सेवन करना चाहिए क्योंकि यह आपके पेट को लंबे समय तक भरा रखते हैं जिससे अस्वस्थ खाने की इच्छा नहीं होती है।

स्वस्थ सब्जियों का सेवन:
प्रेग्नेंसी के बाद वजन कम करने के लिए ऐश्वर्या स्वस्थ और हरी सब्जियों का सेवन करती थीं। इन सब्जियों में मौजूद पोषक तत्व शरीर के अतिरिक्त फैट को आसानी से बर्न करने में मदद करते हैं।

उबले खाने खाना:
ऐश्वर्या प्रेग्नेंसी के बाद लंच में हमेशा उबले खाने का ही सेवन करती थीं क्योंकि इससे शरीर में फैट और कैलोरी की मात्रा कम होती है जिससे वजन नियंत्रित होता है। इसके अलावा वह दिन के खाने में दाल और रोटियों का सेवन भी करती थीं।

रात का खाना:
प्रेग्नेंसी के बाद ऐश्वर्या अपने वजन को कम करने के लिए रात के खाने में ग्रिल्ड फिश और ब्राउन राइस का सेवन करती थी। इससे शरीर के एक्सट्रा कैलोरी और फैट बर्न होते हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App