ताज़ा खबर
 

Chhavi Mittal ने प्रेग्नेंट महिलाओं के लिए लिखा ओपन लेटर, दिये ढेरों टिप्स

Chhavi Mittal Pregnancy: छवी मित्तल ने बहुत ही खूबसूरती से अपनी प्रेग्नेंसी से जुड़ी बातों के बारे में अपने फैन्स से शेयर किया। यहां तक कि उनकी लिखे लेटर में भी बहुत सी बेहतरीन बातें हैं जो एक प्रेग्नेंट महिला को जाननी चाहिए।

Author Published on: March 8, 2019 4:27 PM
छवी मित्तल (Source: Chhavi Mittal/@chhavihussein)

Chhavi Mittal Pregnancy: मां बनने का अनुभव करना एक महिला के जीवन में सबसे सुंदर पल होता है। गर्भावस्था वास्तव में एक अद्भुत अनुभव होता है जो महिलाओं को उनके पूरे होने का एहसास दिलाता है। ऐसा इसलिए भी होता है क्योंकि इस दौरान आपके अंदर एक और जीवन पल रहा होता है और हम शर्त लगाते हैं एक्ट्रेस छवी मित्तल अपने गर्भावस्था के चरण का सबसे अधिक उपयोग कर रही हैं! क्या आपने देखा है कि वह कितनी खूबसूरती से अपने प्रशंसकों और साथी को जल्द ही माँ बनने के लिए प्रोत्साहित करती हैं? छवी मित्तल एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने अपने मां के अनुभव को अपने फैन्स से दिल खोल कर शेयर किया है।

छवी मित्तल ने अपनी प्रेग्नेंसी के बारे में अपने फैन्स को लेटर लिखा है और उन्होंने इस लेटर को अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट भी किया है। यह लेटर हर उन महिलाओं के लिए है जो मां बनने वाली हैं या जो मां बनने की प्लानिंग कर रही हैं।

छवी मित्तल ने लेटर में लिखा…. “प्रेग्नेंसी एक ऐसा समय होता है जब आपके आस-पास के लोग आपको स्पेशल ट्रीटमेंट देते हैं और आपका ध्यान रखते हैं। प्रेग्नेंसी के दौरान आपके पेट में एक और जीवन पल रहा होता है और इस वजह से एक महिला को कई चीजों से गुजरना पड़ता है जैसे- खाने को लेकर रिस्ट्रिक्शन या फिर फिजीकल रिस्ट्रिक्शन। एक नौकरी करने वाली महिला के ऊपर और भी अधिक प्रेशर होता है, ऐसे में खुद के लिए कुछ समय जरूर निकालें।”

“प्रेग्नेंसी के दौरान खुद का ध्यान रखना जरूरी होता है। मुझे बहुत गर्व होता है जब मेरा बच्चा पेट में लात मारता है, मुझे अच्छा लगता है जब मुझे सोने में परेशानी होती है या सोते वक्त पैर नम्ब हो जाते हैं। लेकिन मुझे इसके बावजुद खुद पर गर्व होता है कि इतनी परेशानियों के बावजूद में अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभा रही हूं। तो मेरी प्यारी प्रेग्नेंसी विमेन, आप एक गहरी सांस लें और अपने इस पल को खुशी से बिताएं।”

और अंतिम में छवी मित्तल ने लिखा- “यदि आपकी प्रेग्नेंसी के दौरान आपका कोई ध्यान नहीं रख रहा है, आपको स्पेशल महसूस नहीं करवा रहा है तो उसे अपनी जिंदगी से बाहर निकाल दीजिए। प्रेग्नेंसी के वक्त आपको समझ आता है कि आपके आस-पास के लोग कैसे हैं। कौन आपके जिंदगी में रहने लायक है और कौन नहीं।”

(और Lifestyle News पढ़ें)

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 प्रेग्नेंसी में पिस्ता खाना सेफ है या नहीं, जानिए क्या है सच्चाई
2 प्रेग्नेंट महिलाओं के स्वास्थ्य के लिए लाभकारी साबित हो सकता है चॉकलेट
3 शिशु के जन्म के बाद मां को लेना चाहिए कौन सा डायट, जानें