ताज़ा खबर
 

प्रेग्नेंसी के बाद भी मलाइका अरोड़ा ने खुद को इस तरह रखा है फिट, आप भी कर सकती हैं ट्राय

मलाइका अरोड़ा ने बहुत बेहतरीन तरीके से प्रेग्नेंसी के बाद अपने वजन को कम किया। यदि आप भी उनकी तरह अपने वजन को कम करना चाहती हैं तो उनके बताए टिप्स का पालन करें।

Author January 11, 2019 1:16 PM
मलाइका अरोड़ा (Source: Maneka Harisinghani/Instagram)

प्रेग्नेंसी का समय हर महिला के लिए खास होता है। लेकिन इस दौरान महिलाओं के शरीर में कई बदलाव आते हैं। प्रेग्नेंसी के दौरान और उसके बाद महिलाओं का वजन बढ़ जाता है। ऐसा ही कुछ अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा के साथ भी हुआ था। उनका वजन भी काफी बढ़ गया था। लेकिन अपनी मेहनत से उन्होंने अपने वजन को कम कर लिया। अपने फिगर को मेंटेन करने के लिए मलाइका ने एक्सरसाइज के साथ-साथ अपने खाने-पीने की चीजों पर भी काफी कंट्रोल किया था। क्या प्रेग्नेंसी के बाद आपका वजन भी बढ़ गया है? अगर हां, तो मलाइका के इन टिप्स का पालन करें और अपने वजन को कम करें।

शहद और नींबू पानी:
प्रेग्नेंसी के बाद मलाइका सुबह-सुबह खाली पेट हल्के गुनगुने नींबू पानी और शहद का सेवन करती थी। यह शरीर के विषाक्त पदार्थो को फ्लश करने में मदद करता है, साथ ही फैट को भी बर्न करता है।

नाश्ता:
नाश्ते में मलाइका एक कटोरी ताज़े फल के साथ उपमा, इडली, मल्टीग्रेन टोस्ट या फिर अंडे के सफेद हिस्से का सेवन करती थीं। इससे पेट लंबे समय तक भरा रहता है और आपको बार-बार भूख नहीं लगती है।

दिन के खाने में:
मलाइका वजन कम करने के लिए दिन के खाने में 2 रोटी, चावल, सब्जी और चिकन के साथ स्प्राउंट्स का सेवन करती थीं। इससे वजन बढ़ता नहीं है।

मिड-डे मील और शाम का स्नैक्स:
लंच और शाम के स्नैक्स में मलाइका ताज़ी सब्जियों का जूस या फिर पीनट बटर सैंडविच का सेवन करती थी। इससे शरीर में फैट और कैलोरी की मात्रा अधिक नहीं होती है और वजन नियंत्रित रहता है।

रात का खाना:
नॉर्मल तौर पर भी रात का खाना हल्का खाना चाहिए। मलाइका भी प्रेग्नेंसी के बाद रात के खाने में एक कटोरी सूप या फिर उबली सब्जियों का सेवन करती थीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App