ताज़ा खबर
 

दिवाली में ट्रिप पर जाना है? सिर्फ 8 हजार रुपये में घूम सकते हैं ये जगहें

दिवाली ऐसा त्योहार है जिसका हम सभी को बेसब्री से इंतजार होता है। घर पर सगे-संबंधियों से मिलने के अलावा आप इस दिन कोई ट्रिप भी प्लान कर सकते हैं।

Author नई दिल्ली | October 28, 2018 3:14 PM
इस दिवाली को यादगार बनाने के लिए एक फैमिली ट्रिप प्लान कर सकते हैं।

दिवाली आने को है, और हम में से सभी इसके लिए उत्साहित हैं। दिवाली का त्योहार ना केवल आपको अपने मित्रों और संबंधियों से मिलने का अवसर देता है बल्कि यह हर रोज की बोरिंग जिंदगी से आपको थोड़ी राहत भी देता है। मिठाईयों की मिठास और दीपों की चमक के साथ ही आप इस दिवाली को और भी यादगार बनाने के लिए एक फैमिली ट्रिप प्लान कर सकते हैं और यकीन मानिए इससे आपकी जेब पर अधिक बोझ नहीं बढ़ेगा क्योंकि आप केवल 8 हजार रुपये के बजट में कई ऐसी लोकेशन घूम सकते हैं जो आपका दिल जीत लेंगी। आइए जानते हैं इस दिवाली कहां जाएं ट्रिप पर।

उदयपुर:
झीलों का शहर उदयपुर अपनी संस्कृति के लिए विख्यात है। दिवाली पर अपने परिवार और दोस्तों के साथ घूमने जाने के लिए एक परफेक्ट डेस्टिनेशन। यहां के पैलैस, पहाड़, झील, बाजार और स्ट्रीट शॉपिंग आपको जरुर लुभाएंगे।

ट्रैवल बजट- दो दिन, एक रात के लिए पैकैज करीब 4,500 रुपये
कैसे पहुंचे- यहां पहुंचने के लिए आप दिल्ली से सीधी बस ले सकते हैं। इसका कुल खर्च 1677 होगा।
होटेल का खर्च- एक रात के लिए होटेल का खर्च करीब 936 रुपये।

लैंसडाउन:
दिल्ली में रहने वाले लोग इस खूबसूरत और एकांत हिल स्टेशन पर घूमने का प्लान कर सकते हैं। ग्रीन माउंटेन, बादलों से घिरी चोटी आदि आपको यहां से जाने नहीं देंगी। आप यहां बोटिंग और जंगल सफारी का लुत्फ उठा सकते हैं।

ट्रैवल बजट- दो दिन, एक रात के लिए पैकैज करीब 5000 रुपये
कैसे पहुंचे- यहां पहुंचने के लिए आप दिल्ली से कोटद्वार के लिए बस ले सकते हैं। इसका कुल खर्च 200-250 रुपये होगा। कोटद्वार से टैक्सी या बस ले सकते हैं। बस का खर्च 60 रुपये, टैक्सी का खर्च 1500 रुपये।
होटल का खर्च- एक रात के लिए होटेल का खर्च करीब 1790 रुपये।

महाबलेश्वर:
मुंबई स्थित लोगों के लिए यह बढ़िया विकल्प है। जिन लोगों को प्रकृति से प्यार है और जो हिल स्टेशन घूमना चाहते हैं, वो महाबलेश्वर का प्लान बना सकते हैं। राइडिंग से लेकर ट्रैकिंग, बाइकिंग, बोटिंग और फिशिंग तक आपको यहां कई एडवेंचर करने को मिलेंगे।

ट्रैवल बजट- दो दिन, एक रात के लिए पैकैज करीब 5,500 रुपये
कैसे पहुंचे- यहां पहुंचने के लिए आप मुंबई से सीधा बस ले सकते हैं। कुल खर्च 600 रुपये।
होटल का खर्च- एक रात के लिए होटेल का खर्च करीब 1210 रुपये।

मसिनागुड़ी:
नीलगिरी पहाड़ियों की तलहटी पर स्थित यह स्थल अपने मनमोहक दृश्यों से आपके दिल को मोह लेगा। खूबसूरत पश्चिमी घाटों, हरे रंग की चट्टानों और बादलों से घिरी पहाड़ों की चोटी जैसे कई मुख्य केंद्र हैं जो मसिनागुड़ी को लॉन्ग वीकेंड के लिए आदर्श जगह बनाते हैं।

ट्रैवल बजट- दो दिन, एक रात के लिए पैकैज करीब 4, 000 रुपये
कैसे पहुंचे- यहां पहुंचने के लिए आप चैन्ने से ऊटी के लिए ट्रेन लें। फिर कैब के रिए मसिनागुड़ी पहुंचे। कुल खर्च 1609 रुपये।
होटल का खर्च- एक रात के लिए होटेल का खर्च करीब 958 रुपये।

भंदार्दारा :
महाराष्ट्र के अहमद नगर जिले में प्रवरा नदी के किनारे स्थित भंदार्दारा एक खूबसूरत पर्यटक स्थल है। नदी, झील, पहाड़ों से सुसज्जित यह जगह आपके परिवार और दोस्तों के साथ आरामदायक समय बिताने के लिए शानदार डेस्टिनेशन हो सकती है।

ट्रैवल बजट- करीब 6,500 रुपये
कैसे पहुंचे- यहां पहुंचने के लिए आप मुंबई से टैक्सी ले सकते हैं।
होटल का खर्च- एक रात के लिए होटेल का खर्च करीब 1100 रुपये पड़ेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App