ताज़ा खबर
 

ये जॉब करने वाली ज्यादातर महिलाएं देती हैं अपने पार्टनर को धोखा

सर्वे में पता चला कि सबसे ज्यादा बैंकर और ब्रोकर अपने पार्टनर को धोखा देते हैं।

cheating, partner, love affairs,यह सर्वे 5,000 से ज्यादा महिलाओं के बीच किया गया

अगर आप किसी ऐसे साथी की तलाश में हैं जो आपको साथ कभी धोखा न करे तो ऐसा शाथी ढूढ़ना आपके लिए मुश्किल हो सकता है। पर कुछ जॉब्स ऐसी जिन्हें करने वाले व्यक्तियों पर आप भरोसा नहीं कर सकते। एक ताजा सर्वे में ये आंकड़े सामने आए हैं। इस सर्वे में 5,000 से ज्यादा महिलाओं से बातचीत की गई है। ये महिलाएं या तो अपने पार्टनर के साथ धोखा कर रही हैं या फिर कर चुकी हैं। इस सर्वे के मुताबिक 3 में से दो महिलाएं अपने ऑफिस के दोस्तों के साथ संबंध रखती हैं। हालांकि ज्यादातर महिलाओं ने कहा कि वो अपने ऑफिस के साथियों के साथ संबंध रखने को तरजीह नहीं देतीं। सर्व में यह सामने आया है कि ऑफिस में किसी साथी के साथ अफेयर से काम करना आसान हो जाता है।

कुछ महिलाओं का कहना था कि ऑफिस में किसी साथी के साथ अफेयर रखने से एक समस्या यह होता है कि जब दोनों के बीच में संबंध खराब हो जाते हैं तब भी ऑफिस में दोनों को साथ काम करना पड़ता है। इसके अलावा अगर ऑफिस में अफवाह फैल गई तो इस बात की संभावना बढ़ जाती है कि आपका पार्टनर इस बात का पता लगा लेगा कि आप उसके साथ धोखा कर रही हैं। सर्वे में सिर्फ 10 प्रतिशत महिलाएं ऐसा सोचती हैं कि करियर के साथ लव लाइफ एक्टिव रखने से करियर पर बुरा प्रभाव पड़ता है। विक्टोरिया मिलान के इस सर्वे में 5,658 महिलाएं शामिल हुईं। विक्टोरिया मिलान के फाउंडर और चीफ एग्जीक्यूटिव बताते हैं कि सर्वे में यह पता चला है कि लोग लाइफ को एंजॉय करने में ज्यादा विश्वास रखते हैं। आनंदमय जीवन के आगे वह करियर को कम तरजीह देते हैं। इस सर्वे में एक और बात सामने आई है कि बैंकर्स और ब्रोकर अपने पार्टनर को सबसे ज्यादा चीट करते हैं। सर्वे में इन क्षेत्रों में जॉब करने वाली ज्यादातर महिलाओं ने स्वीकार किया कि वे अपने पार्टनर के साथ धोखा करती हैं।

बिजनेस- सीईओ, मैनेजर, सेक्रेटरी
स्पोर्ट्स- एथलीट, इंस्ट्रक्टर, रिप्रजेंटेटिव
आर्ट्स- म्यूजीशियन, मॉडल्स, अभिनेता, फोटोग्राफर
लीगल- लॉयर, सेक्रेटरी, जज
कम्यूनिकेशन- जर्नलिस्ट, पब्लिक रिलेशन, कम्यूनिकेटर
हेल्थकेयर- डॉक्टर, नर्स, नर्सिंग एसिस्टेंट

Read Also: चीन टेलीकॉम धोखाधड़ी मामला: चार प्रमुख संदिग्ध गिरफ्तार, तीन लोगों की हुई थी मौत

 

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सावधानः आपके दिल को खतरा पहुंचा सकता कैल्शियम सप्लीमेंट
2 वियाग्रा जैसे फायदे के लिए खूब हर्बल कॉफी पी रहे अमेरिकी, पर बदले में मिल रहा दिल का रोग
3 आईफोन से लेकर रेंज रोवर तक, ऐसी लग्जरी लाइफ जीते हैं पतंजलि के CEO आचार्य बालकृष्ण
ये पढ़ा क्या?
X