ताज़ा खबर
 

कभी मोटापे के कारण होने लगे थे ट्रोल, फरदीन खान ने 6 महीने में ऐसे किया था 18 किलो वजन कम

Fardeen Khan Weight Loss Journey: रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले साल मई के महीने में द फैटबर्न फिक्स पढ़ी थी जिसके बाद उन्हें वजन घटाने के लिए प्रेरणा मिली

फरदीन ने बताया था कि वजन कम करने के लिए उन्होंने अपनी लाइफस्टाइल में जरूरी बदलाव किये

Fardeen Khan Weight Loss: एक वक्त था जब बॉलीवुड में फरदीन खान की इमेज एक चॉकलेटी ब्वॉय के रूप में होती थी। न केवल अपनी एक्टिंग से बल्कि अपने लुक्स से भी वो फैंस को दीवाना बनाते थे। ओम जय जगदीश, नो एंट्री और हे बेबी जैसी फिल्मों में नजर आ चुके फरदीन खान फिल्मी सफर ज्यादा दिन तक नहीं टिक पाया। कुछ साल पहले एक फोटो वायरल हुई थी जिसमें फरदीन काफी वजनदार दिख रहे थे। इसके बाद से ही वो ट्रोलर के निशाने पर आ गए थे। हालांकि, 6 महीने मेहनत करने के बाद उन्होंने 18 किलो वजन कम किया था। आइए जानते हैं उनकी वेट लॉस जर्नी –

फरदीन ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनका वजन लगभग 100 किलो हो गया था जिसके बाद वो बताते हैं कि उन्हें 25 साल जैसा महसूस नहीं हो रहा था। इसके बाद पहले लॉकडाउन लगने के बाद करीब 6 महीने में उन्होंने अपना वजन 18 किलो तक कम किया।

किताब ने किया इंस्पायर: रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले साल मई के महीने में द फैटबर्न फिक्स पढ़ी थी जिसके बाद उन्हें वजन घटाने के लिए प्रेरणा मिली। वो कहते हैं कि उस किताब को पढ़ने के बाद उन्हें एहसास हुआ कि अच्छा महसूस करने के लिए उनको न्यूट्रिशनल चेंजेज से गुजरना पड़ेगा। साथ ही, खुद की बेहतरी के लिए उन्हें अपना मेटाबॉलिज्म भी मजबूत करना होगा। वहीं, अपनी फिटनेस का श्रेय फरदीन अपने दोनों बच्चों को भी देते हैं।

शराब-सिगरेट से बनाई दूरी: इंटरव्यू में फरदीन ने बताया था कि वजन कम करने के लिए उन्होंने अपनी लाइफस्टाइल में जरूरी बदलाव किये। सबसे पहले उन्होंने धूम्रपान और शराब छोड़ा। वो कहते हैं कि करीब एक साल पहले उन्होंने शराब का सेवन बंद किया और करीब 6 महीने पहले स्मोकिंग से भी पूरी तरह परहेज करने लगे। फरदीन बताते हैं कि इससे पहले वो अपने खानपान को लेकर ज्यादा गंभीर नहीं थे। लेकिन वजन कम करने के क्रम में उन्होंने अपने खाने की आदतों में भी बदलाव किया।

गराज को बनाया जिम: फरदीन कहते हैं कि एक वर्चुअल ट्रेनर और उनकी पत्नी की मदद से उन्होंने घर के गराज को जिम में तब्दील किया और वर्क आउट करने लगे। वो बताते हैं कि उन्होंने बार्बेल्स, डम्बल्स, बेंच और वेट प्लेट्स मंगवाया। इसके बाद अपनी पत्नी नताशा के साथ एक्सरसाइज करने लगे। ये बॉलीवुड एक्टर बताते हैं कि उनकी पत्नी उनके लिए प्रेरणास्रोत हैं।

Next Stories
1 कम या ज्यादा सोने से होता है वजन पर असर, जानें मोटापा कम करने के लिए कितनी देर सोना है जरूरी
2 प्रेग्नेंसी के दौरान शरीर के लिए जरूरी है ये पोषक तत्व, जानिये कैसा होना चाहिए खानपान
3 जब पत्रकार बन आधी रात लालू यादव ने किया लाल कृष्ण आडवाणी को फोन, जानें क्या थी वजह
ये पढ़ा क्या?
X