ताज़ा खबर
 

कभी 6 लोगों के साथ रूम शेयर करते थे सुशांत सिंह राजपूत, फिर खरीदा 20 करोड़ का पेंट हाउस, ऐसी थी जिंदगी

Sushant Singh Rajput: साल 2008 में बालाजी टेलीफिल्म्स के सीरियल 'किस देश में है मेरा दिल' के जरिये सुशांत सिंह राजपूत ने छोटे पर्दे पर कदम रखा।

sushant singh rajput death, sushant singh rajput family, sushant singh rajput films, sushant singh rajput careerशुरुआती समय में मुंबई के मलाड़ में रहने वाले इस एक्टर ने साल 2015 में पाली हिल इलाके में एक पेंट हाउस खरीदा था जिसकी कीमत लगभग 20 करोड़ रुपये थी

Sushant Singh Rajput: बॉलीवुड के मशहूर एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने सुसाइड कर लिया। इस खबर से फिल्मी जगत के साथ ही उनके प्रशंसकों को भी सदमा लगा है। हालांकि, उन्होंने ऐसा कदम क्यों उठाया इस बात की जानकारी अब तक प्राप्त नहीं हो पाई है। 34 वर्षीय इस एक्टर का अब तक का सफर किसी बॉलीवुड फिल्म से कम नहीं रहा। पढ़ाई में होशियार सुशांत को इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा में ऑल इंडिया 7वीं रैंक हासिल हुई थी। दिल्ली के इंजीनियरिंग कॉलेज में एडमिशन लेने के बावजूद डांस के जुनून के कारण उन्होंने देश-विदेश में कई शोज किये। एक्टिंग में किस्मत आजमाने आए सुशांत की पहली कमाई केवल 250 रुपये थी। आइए जानते हैं सुशांत से जुड़ी कुछ खास बातें-

IAS के. जयगणेश के लाइफ से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें-

6 लोगों के साथ किया रूम शेयर: कोरियग्राफर श्यामक डाबर से डांस सीखने के बाद सुशांत ने बैरी जॉन के थियेटर ग्रुप से जुड़ गए। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि शुरुआती दिनों में उन्होंने ने भी काफी संघर्ष किया। उन दिनों वो 6 लोगों के साथ अपना कमरा शेयर किया करते थे। उन्होंने बताया कि उस समय उन्हें एक नाटक में काम करने के लिए 250 मिला करते थे।

ऐसा मिला पहला ब्रेक: कई साल स्ट्रगल करने के बाद साल 2008 में सुशांत को पहला ब्रेक मिला। बालाजी टेलीफिल्म्स के सीरियल ‘किस देश में है मेरा दिल’ के जरिये इस एक्टर ने छोटे पर्दे पर कदम रखा। हालांकि, उन्हें एकता कपूर के धारावाहिक ‘पवित्र रिश्ता’ से असली पहचान मिली। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। साल 2013 में बतौर लीड हीरो उनकी पहली फिल्म ‘काय पो छे’ आई जिसको दर्शकों ने बेहद पसंद किया था।

मील का पत्थर साबित हुई ये फिल्म: सुशांत ने साल 2016 में आई फिल्म ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की भूमिका निभाई थी। ये फिल्म उनके करियर में मील का पत्थर साबित हुई। इसके अलावा, शुद्ध देसी रोमांस, केदारनाथ, छिछोरे जैसी फिल्मों में भी सुशांत के अभिनय को दर्शकों ने पसंद किया था।

20 करोड़ में खरीदा था पेंट हाउस: शुरुआती समय में मुंबई के मलाड़ में रहने वाले इस एक्टर ने साल 2015  में पाली हिल इलाके में एक पेंट हाउस खरीदा था। इस पेंट हाउस की कीमत लगभग 20 करोड़ रुपये थी। घर के लुक्स को लेकर हमेशा कॉन्शियस रहने वाले इस एक्टर के लिविंग रूम में लगी पेंटिंग्स और शो पीस को देखकर उनकी पुरानी यादें व आने वाला भविष्य दोनों की झलकियां मिलती हैं। मोटर साइकल व गाड़ियों के शौकीन सुशांत के पास मसेराटी कंपनी की क्वाट्रोपोर्टो जैसी महंगी गाड़ी व बीएमडब्ल्यू K1300R बाइक भी थी।

चांद पर खरीदा था घर: साल 2018 में सुशांत ने चांद पर भी जमीन खरीदी थी। वो चांद पर घर खरीदने वाले पहले एक्टर बने। उन्होंने ‘सी ऑफ मसकोवी’ में ये प्लॉट खरीदी थी। 25 जून 2018 को खरीदे इस प्रॉपर्टी पर नजर रखने के लिए उन्होंने एक एडवांस टेलीस्कोप भी अपने पास खरीद कर रखा था। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि इस टेलीस्कोप के जरिए वह बुध ग्रह, बृहस्पति ग्रह के चांद और एंड्रोमेडा गैलेक्सी के दीदार करते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सफेद बालों को काला करने के लिए डाइट में इन फूड आइटम्स को करें शामिल, जल्दी मिलेगा फायदा
2 सोनाली बेंद्रे से शादी करना चाहते थे राज ठाकरे, ताऊ बाल ठाकरे की वजह से अधूरी रह गई लव स्टोरी, जानें- पूरा किस्सा
3 CM को गिरफ्तार कर आई थीं चर्चा में, नेता से लेकर बदमाश तक खाते हैं खौफ, ऐसी है IPS डी रूपा की कहानी
अनलॉक 5.0 गाइडलाइन्स
X