ताज़ा खबर
 

कभी दीवालिया होने की आ गई थी नौबत, अब 5 बंगलों के मालिक हैं अमिताभ बच्चन, सबके नाम भी दिलचस्प; जानिये

अमिताभ बच्चन एक ऐसे कलाकार हैं जिनके पास मुंबई में ही सिर्फ 5 बंगले हैं। बता दें कि अमिताभ बच्चन प्रतीक्षा, जलसा, सहित 5 बंगलों के मालिक हैं। आइए जानते हैं इनके सभी बंगलों के बारे में-

amitabh bachchan bungalows, amitabh bachchan bungalows name, amitabh bachchan bungalows in mumbaiअमिताभ बच्चन के सभी बंगलों के नाम जानिये-

अमिताभ बच्चन ने अपने जीवन के 77 साल पूरे कर लिए हैं। शुरुआती दिनों में अमिताभ मुंबई में अपने हास्य कलाकार तथा निर्माता-निर्देशक महमूद के घर पर रहते थे, तब उनके पास रहने का खुद का कोई ठिकाना नहीं था। इतना ही नहीं उनके जीवन में एक समय ऐसा भी आया था जब वह दीवालिया होने की कगार पर आ गए थे। लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और अपनी एक्टिंग के दम पर खुद को इस परिस्थिति से भी बाहर निकाला। आज वह एक ऐसे कलाकार हैं जिनके पास मुंबई में ही सिर्फ 5 बंगले हैं। बता दें कि अमिताभ बच्चन प्रतीक्षा, जलसा, सहित 5 बंगलों के मालिक हैं। आइए जानते हैं इनके सभी बंगलों के बारे में-

जलसा: बिग बी का यह बंगला मुंबई के जुहू इलाके में स्थित है। यहां वह अपने पूरे परिवार के साथ रहते हैं। यह बंगला 2 मंजिला है और करीब 10 हजार वर्गफीट में फैला हुआ है। यह बंगला अमिताभ बच्चन को निर्देशक रमेश सिप्पी ने उनकी फिल्म ‘सत्ते पे सत्ता’ में अभिनय के लिए साल 1982 में गिफ्ट में दिया था। रिपोर्ट्स के अनुसार, 2006 में जलसा को जया बच्चन के नाम से पंजीकृत (रजिस्टर) किया गया।

प्रतीक्षा: जलसा से पहले अमिभात बच्चन अपने परिवार के साथ प्रतीक्षा में रहते थे। हरिवंश राय बच्चन और तेजी बच्चन के साथ वहां रहते थे। बता दें कि हरिवंश राय बच्चन ने इसे ‘प्रतीक्षा’ नाम दिया। आज भी अमिताभ बच्चन परिवार के मंदिर में प्रार्थना करने के लिए नियमित रूप से “प्रतीक्षा” जाते हैं, जिसे उनके पिता द्वारा बनाया गया था। अभिषेक और श्वेता का बचपन भी प्रतीक्षा में ही बीता है। यह 10,125 वर्ग फुट का भव्य बंगला है जोकि पर्यटकों को काफी आकर्षित करता है। प्रतीक्षा की कीमत लगभग 160 करोड़ रुपए है।

जनक: रिपोर्ट्स के अनुसार, जनक भी अमिताभ बच्चन का एक घर है। लेकिन उन्होंने इसे दफ्तर बना दिया है। जनक में वह मीडिया या फिर अपने मेहमानों से मिलते हैं। इसके अलावा जनक में जिम भी है और बच्चन परिवार के लोग वहां अक्सर वर्कआउट करने जाते हैं।

वत्स: यह बंगला जुहू में स्थित है। इस बंगले को बच्चन परिवार ने ‘Citibank India’ को लीज पर दिया हुआ है। वत्स का अर्थ ‘बछड़ा’ है और इसका नाम शायद इसलिए रखा गया है क्योंकि यह एक छोटी संपत्ति है और इससे उन्हें किराया भी आ रहा है।

जलसा के पीछे भी है बंगला: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 2013 के मध्य में, अमिताभ और अभिषेक बच्चन ने जलसा के पीछे 8,000 वर्ग फुट का बंगला खरीदा। जुहू में यह उनका 5वां बंगला है। इस बंगले में एक गार्डन है जिसे आराध्या के खेलने के लिए बनवाया गया है। इस बंगले में जाने का रास्ता जलसा से होते हुए बनवाया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Pregnancy में हो रही है मुश्किल, जानिये किन फूड्स से बेहतर होती है फर्टिलिटी और किनसे करना चाहिए परहेज
2 Hair Care: हेयर कंडीशनर का इस्तेमाल बालों को झड़ने से रोकता है, लेकिन सही चुनाव भी है जरूरी, जानिये
3 सचिन को पिता से मिले हैं बागी तेवर, राजेश पायलट ने इंदिरा गांधी से सीधे मांग लिया था टिकट
ये पढ़ा क्या?
X