कभी सिर्फ 500 रुपये कमाते थे ‘गुत्थी’, अब करोड़ों के हैं मालिक, जानें सुनील ग्रोवर की सफलता की कहानी

Sunil Grover Career: रिपोर्ट्स के अनुसार सुनील कपिल शर्मा से दोगुनी फीस चार्ज करते हैं, करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं

sunil grover, kapil sharma comedian sunil grover, sunil grover wifeसुनील ने थियेटर में ही मास्टर्स किया है और इसके बाद अपनी एक्टिंग करियर के लिए मुंबई आ गए

Sunil Grover Lifestyle: गुत्थी, रिंकू भाभी और डॉक्टर मशहूर गुलाटी जैसे नामों से मशहूर सुनील ग्रोवर बेहतरीन कॉमेडी के लिए जाने जाते हैं। अपने मजाकियां अंदाज और चुटकुलों से लोग हंसने को मजबूर हो जाते हैं। हंसी के आंसू से लोटपोट कराने वाले सुनील आज जिस मुकाम पर हैं, वहां पहुंचने के लिए उन्होंने काफी संघर्ण किया है। हरियाणा के छोटे से शहर सिरसा से ताल्लुक रखने वाले सुनील एक हरियाणवी पंजाबी परिवार से हैं। उन्होंने 5 सालों तक थियेटर में काम किया है। वो अमेजन प्राइम वीडियो की नई सीरीज ‘लोल- हंसे तो फंसे’ में नजर आने वाले हैं। आइए जानते हैं उनके बारे में विस्तार से –

बचपन से एक्टिंग और कॉमेडी थी पसंद: एक इंटरव्यू में सुनील ने बताया था कि उन्हें बचपन से ही अभिनय का शौक था, उन्हें दूसरों को हंसाने में बहुत अच्छा लगता था। जब वो बारहवीं कक्षा में थे तब उन्होंने एक ड्रामा कॉम्पीटिशन में भाग लिया था। तब वहां के चीफ गेस्ट ने उनसे कहा था कि उन्हें इस प्रतियोगिता का हिस्सा नहीं बनना चाहिए था क्योंकि ये दूसरे प्रतियोगियों के साथ अन्याय होगा। बता दें कि सुनील ने थियेटर में ही मास्टर्स किया है और इसके बाद अपनी एक्टिंग करियर के लिए मुंबई आ गए।

500 रुपये थी पहली कमाई: वो बताते हैं कि शुरुआत में उन्हें केवल 500 रुपये महीने के मिलते थे। लेकिन शुरुआती समय में उन्होंने केवल पार्टी की जिसमें उनकी सारी सेविंग्स खत्म हो गईं। हालांकि, सुनील को खुद पर पूरा भरोसा था कि उन्हें जल्द ही सफलता मिलेगी।

निजी जीवन: सुनील ग्रोवर की पत्नी का नाम आरती ग्रोवर है। उनकी पत्नी पेशे से इंटीरियर डिजाइनर हैं। खूबसूरती के मामले में आरती कई बड़ी एक्ट्रेसेस को मात देती हैं। उन दोनों का एक बेटा भी है जिसका नाम मोहन है। रिपोर्ट्स के अनुसार अपने दर्शकों को कोई भी चुटकुला सुनाने से पहले सुनील अपनी पत्नी को सुनाते हैं। अगर वो चुटकुला सुनकर हंस पड़ती है तो ही वो उसे अपने प्रशंसकों को सुनाते हैं।

कितनी लेते हैं फीस: बताया जाता है कि सुनील ग्रोवर अपने हर एक एपिसोड के लिए 15 से 16 लाख रुपये फीस लेते हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार सुनील कपिल शर्मा से दोगुनी फीस चार्ज करते हैं। वहीं, फिल्मों के लिए उन्हें 25-30 लाख रुपये मिलते हैं। गुत्थी के पास बीएमडब्ल्यू की एक रॉयल कार, BMW5 Series है। इस कार की एक्स-शोरूम कीमत लगभग 52 लाख रुपये है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक सुनील ग्रोवर करीब 15 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। खबरों की मानें तो उनके पास 1.5 करोड़ की तीन लग्जरी गाड़ियां हैं और उनके घर की कीमत करीब 2.5 करोड़ रुपये है।

Next Stories
1 Fashion Tips: इन तरीकों से कैरी करें दुपट्टा, मिलेगा स्टाइलिश लुक
2 कपिल शर्मा के रिश्ते को गिन्नी चतरथ के पिता ने कर दिया था मना, दी थी ये वजह
3 बालों को काला और घना बनाने में कारगर है ऑलिव ऑयल से बना ये प्राकृतिक हेयर मास्क, डैंड्रफ से भी दिलाए छुटकारा
यह पढ़ा क्या?
X