ताज़ा खबर
 

कभी बच्चों की फीस भरने के लिए पड़ोसियों से मांगना पड़ा था उधार, आज ऐसी जिंदगी जीते हैं तारक मेहता के ‘नट्टू काका’

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: घनश्याम नायक बताते हैं कि उस समय में 3 रुपये कमाने के लिए भी उन्हें 24-24 घंटे काम करना पड़ता था

इतनी परेशानियां देखने के बावजूद घनश्याम ने हार नहीं मानी और अभिनय करना जारी रखा

सब टीवी पर प्रसारित होने वाला कॉमेडी सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ लोगों के पसंदीदा धारावाहिकों में से एक है। पिछले 12 सालों से लोगों के चेहरे पर आने वाली मुस्कुराहट का कारण बनने वाले इस सीरियल के सभी कलाकार अपनी जोरदार एक्टिंग से सीरियल में जान फूंकने का काम करते हैं। जेठालाल (दिलीप जोशी) की दुकान में काम करने वाले नट्टू काका की भूमिका निभाने वाले घनश्याम नायक भी दर्शकों के चहेते कलाकारों में से एक हैं। 75 वर्षीय ये एक्टर पिछले 55 वर्षों से मनोरंजन जगत का हिस्सा रहें हैं और तकरीबन 350 से अधिक हिंदी धारावाहिकों में काम कर चुके हैं। गुजराती व हिंदी फिल्मों में भी अपने अभिनय की छाप छोड़ चुके इस एक्टर ने शुरुआत में कई संघर्षों का सामना किया है-

3 रुपये कमाने के लिए 24 घंटे खटना पड़ता था: एक इंटरव्यू में घनश्याम नायक ने बताया कि पहले के समय में फिल्म इंडस्ट्री में शुरआती 10-15 साल पैसों की किल्लत होती थी। उनके अनुसार कभी-कभी उन्हें अपने मेहनताने से वंचित भी रहना पड़ता था। वो बताते हैं कि उस समय में 3 रुपये कमाने के लिए भी उन्हें 24-24 घंटे काम करना पड़ता था।

उधार लेकर भरी बच्चों की फीस: घनश्याम बचपन से ही एक्टर बनने का सपना देखते थे। बता दें कि महज 7 साल की उम्र में उन्होंने फिल्म मासूम में बतौर बाल कलाकार काम किया था। पर इंडस्ट्री में पैसा नहीं मिलने के कारण उन्हें कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा। अपनी आर्थिक कठिनाइयों के बारे में बताते हुए घनश्याम कहते हैं कि उस दौर में उन्हें इस कदर पैसों की दिक्कत थी कि अपने घर का किराया व बच्चों की फीस तक के लिए उनके पास पैसे नहीं रहते थे। ऐसी हालत में वो अपने पड़ोसियों से उधार मांग कर किराया व फीस चुकाते थे।

मुंबई में हैं 2 मकान: इतनी परेशानियां देखने के बावजूद घनश्याम ने हार नहीं मानी और अभिनय करना जारी रखा। कई फिल्मों व सीरियल्स में छोटे-बड़े मगर प्रभावशाली किरदार निभाए। वो कहते हैं कि तारक मेहता… सीरियल में काम शुरू करने के बाद ही उनकी जिंदगी में स्थिरता आई और उनकी आमदनी का एक फिक्स जरिया बना। तब से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा, आज घनश्याम नायक सपनों के शहर मुंबई में 2-2 घरों के मालिक हैं।

Next Stories
1 Haircare : एक्ट्रेस रेखा के घने बालों के पीछे है ये सीक्रेट, जानिये कैसे रखती हैं अपने बालों का ख्याल
2 प्रेग्नेंसी में Vomiting से पाना चाहती हैं छुटकारा तो अपनाएं ये 4 घरेलू उपाय
3 ग्लोईंग स्किन पाने की है चाहत तो डाइट में शामिल करें ये फूड आइटम्स, चेहरे पर जल्द दिखेगा असर
ये पढ़ा क्या?
X