शिल्पा शेट्टी को आदर्श मानने वालीं नुसरत जहां कभी योग नहीं करतीं मिस, ऐसा है फिटनेस रूटीन

एक्ट्रेस नुसरत जहां शिल्पा शेट्टी के नक्शेकदम पर चलते हुए खुद को फिट रखने के लिए रोजाना योग करती हैं। वह हर दिन करीब 30 मिनट के लिए योग करती हैं।

Nusrat Jahan, Lifestyle, Lifestyle News
नुसरत जहां दिन में आधे घंटे तक करती हैं योग (फोटो क्रेडिट- Indian Express)

तृणमूल कांग्रेस की सांसद और बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री की बेहतरीन एक्ट्रेसिज में से एक नुसरत जहां ने हाल ही में बेटे को जन्म दिया है। 31 साल की नुसरत सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और वह अक्सर अपने बयानों को लेकर विवादों में छाई रहती हैं। नुसरत जहां अपनी फिटनेस को लेकर काफी जागरूक हैं। वह खुद को फिट रखने के लिए नियमित तौर पर योग और वर्कआउट करती हैं। एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि वह बॉलीवुड डीवा शिल्पा शेट्टी को फिटनेस के मामले में अपना आदर्श मानती हैं।

नुसरत जहां का वर्कआउट रूटीन: एनबीटी में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार नुसरत जहां ने कहा था, “मेरे शरीर का मेटाबॉलिज्म बेहतर है, इसलिए मुझे बहुत ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं होती। मुझे जिम की जगह आउटडोर एक्सरसाइज करना अच्छा लगता है।” बांगला एक्ट्रेस जिम जाने की जगह कार्डियो और योग करना पसंद करती हैं। इसके अलावा सुबह उठकर वह खुद को फिट रखने के लिए रनिंग भी करती हैं।

एक्ट्रेस नुसरत जहां शिल्पा शेट्टी के नक्शेकदम पर चलते हुए खुद को फिट रखने के लिए रोजाना योग करती हैं। वह हर दिन करीब 30 मिनट के लिए योग करती हैं।

नुसरत जहां का डाइट प्लान: एक्ट्रेस अपने दिन की शुरुआत एक कप ग्रीन टी से करती हैं। इसके बाद वह ब्रेकफास्ट में हर दिन अलग-अलग चीजें लेना पसंद करती हैं। बता दें कि नुसरत जहां को बेरीज खाना पसंद है। एक्ट्रेस ऑलिव ऑयल में पके खाने का सेवन करती हैं। लंच के दौरान उनकी डाइट में चावल, मछली, वेजिटेबल करी और दही शामिल होती है।

डिनर के दौरान नुसरत सूप और बॉइल्ड चिकन लेना पसंद करती हैं। बीच में भूख लगने के दौरान एक्ट्रेस मौसमी फलों का सेवन करती हैं।

नुसरत जहां का पति निखिल जैन के संग विवाद: 2019 में टीएमसी की तरफ से चुनाव जितने के कुछ दिन बाद ही एक्ट्रेस नुसरत जहां ने बिजनेसमैन निखिल जैन के साथ टर्की में शादी रचाई थी। हालांकि रिश्ते में तनाव के बाद दोनों 2021 में अलग हो गए। नुसरत ने निखिल से अलग होने के बाद अपनी शादी को अमान्य बताया था, जिसके बाद वह सुर्खियों में आ गई थीं।

पढें जीवन-शैली समाचार (Lifestyle News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट