scorecardresearch

न‍ित‍िन गडकरी के पोते का हुआ उपनयन, राजनाथ ने द‍िया आशीर्वाद, देखें पर‍िवार की तस्‍वीरें

रविवार को नितिन गडकरी की पत्नी का जन्मदिन था और इसी दिन पोते के जनेऊ का भी आयोजन किया था। इसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी के आवास पर पहुंचे थे।

Nitin Gadakri II Rajnath Singh II Nagpur
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से आशीर्वाद लेते नितिन गडकरी के पौत्र (फोटो सोर्स- ट्विटर/officeofNG

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के परिवार की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है। इस तस्वीर में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी के पोते नजर आ रहे हैं। नितिन गडकरी के पोते निनाद, राजनाथ सिंह को साष्टांग दंडवत प्रणाम करते दिखाई दे रहे हैं। तस्वीर की चर्चा होने के पीछे भी केंद्रीय मंत्री के पोते का साष्टांग दंडवत प्रणाम ही हैं।

उपनयन कार्यक्रम में शामिल हुए थे राजनाथ सिंह: दरअसल नितिन गडकरी के पोते निनाद का उपनयन संस्कार संपन्न हुआ। इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, नागपुर स्थित गडकरी के आवास पर पहुंचे। आशीर्वाद लेने के लिए निनाद ने राजनाथ सिंह को साष्टांग दंडवत प्रणाम किया। सिर पर चोटी, पारंपरिक परिधान और साष्टांग प्रणाम करते निनाद की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई और लोग जमकर तारीफ भी की।

नितिन गडकरी का परिवार: नितिन गडकरी की पत्नी कंचन गडकरी हैं जोकि एक समाजसेविका हैं। उनके दो बेटे और एक बेटी है। बेटे का नाम निखिल गडकरी और सारंग गडकरी है जबकि बेटी का नाम केतकी है।

नितिन गडकरी ने बेहद कम उम्र में ही आरएसएस ज्वाइन कर लिया था। इसके बाद 1976 में छात्र राजनीतिक संगठन अखिल भारतीय विद्या परिषद (ABVP) में वह शामिल हो गए। मौजूदा केंद्र सरकार में गडकरी सड़क परिवहन और राजमार्ग, जल संसाधन, नदी विकास और गंगा कायाकल्प के मंत्री हैं।

एक नेता होने के साथ ही साथ नितिन गडकरी एक सफल उद्यमी भी हैं। जानकारी के अनुसार, नितिन गडकरी बायो-डीजल पंप, एक चीनी मिल, इथानॉल ब्लेन्डिंग संयत्र, २६ मेगावाट की क्षमता वाले बिजली संयंत्र, सोयाबीन संयंत्र और को जनरेशन ऊर्जा संयंत्र से जुड़े हैं।

बता दें कि 22 मई को नितिन गडकरी की पत्नी का जन्मदिन था और इसी दिन पोते के उपनयन (जनेऊ) का भी आयोजन किया था। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी के आवास पर पहुंचे थे। जहां से निकली ये तस्वीर सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गई है।

पढें जीवन-शैली (Lifestyle News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट