ताज़ा खबर
 

मांसाहार से दूर रहती हैं नीता अंबानी, रोज पीती हैं चुकंदर का जूस, जानिये उनका फिटनेस रूटीन

Nita Ambani Fitness Diet Schedule: नीता अंबानी रोजाना करीब 40 मिनट व्यायाम करती हैं, इसके अलावा वो योग और स्विमिंग भी करती हैं

नीता अंबानी खुद को फिट रखने के लिए दिन में करीब 5 तरह के डिटॉक्स वॉटर का सेवन करती हैं

Nita Ambani Fitness Routine: नीता अंबानी की पहचान महज मुकेश अंबानी की पत्नी के रूप में ही नहीं होती है, बल्कि उनकी शख्सियत इससे काफी अधिक है। वो खुद एक बिजनेसवुमेन हैं, साथ ही सामाजिक कार्यों में भी भागीदारी दिखाती हैं। कम शब्दों में कहें तो कई महिलाओं के लिए नीता अंबानी प्रेरणा की स्रोत हैं। जिस तरह से उन्होंने अपना घर संभालने के साथ ही अपने टीचिंग के पैशन को भी जारी रखा वो काबिलेतारीफ है। मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी की खूबसूरती और फिटनेस को देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना मुश्किल हो जाता है। बता दें कि प्रेग्नेंसी के बाद उनका वजन काफी बढ़ गया था, फिर कुछ बातों को अपनाकर उन्होंने अपना वजन कम किया –

बताया जाता है कि शादी के वक्त नीता अंबानी का वजन केवल 47 किलो था लेकिन बच्चे आकाश, ईशा और अनंत के जन्म के बाद नीता का वेट 40 किलो ज्यादा हो गया था। 57 वर्षीय नीता को वजन बढ़ने के कारण कई स्वास्थ्य परेशानियां होने लगीं जिसके बाद उन्होंने वेट लॉस का दृढ़ संकल्प लिया। बता दें कि नीता खुद को फिट रखने के लिए काफी अनुशासित जीवन शैली अपनाती हैं। रात को जल्दी सोने से लेकर सुबह समय से उठने के अलावा, वो रेगुलर एक्सरसाइज करती हैं और अपनी डाइट का भी खास ख्याल रखती हैं।

कैसा है खानपान: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नीता अंबानी अपनी दिन की शुरुआत सूखे मेवों को खाकर करती हैं। नाश्ते में वो अंडे की सफेदी से बने ऑमलेट का सेवन करती हैं। साथ ही, फल और सब्जियां भी उनकी डाइट में प्रचुर मात्रा में शामिल होती हैं। दोपहर के भोजन में वो हरी सब्जी और सूप लेती हैं। शाम में कुछ हेल्दी स्नैक्स के बाद रात को नीता केवल हरी सब्जी, स्प्राउट्स और सूप पीती हैं।

पीती हैं डिटॉक्स वॉटर: बताया जाता है कि नीता अंबानी खुद को फिट रखने के लिए दिन में करीब 5 तरह के डिटॉक्स वॉटर का सेवन करती हैं। साथ ही, वो चुकंदर के जूस का सेवन रोज करती हैं। यह कम वसा और कम कैलोरी का होने की वजह से वेट लॉस करने में रामबाण का काम करता है। कई रिपोर्ट्स में इस बात का जिक्र है कि वो चुकंदर का जूस पीना कभी मिस नहीं करती हैं। चुकंदर के जूस में एंटीऑक्सिडेंट्स होते हैं जो शरीर को स्वस्थ बनाने में मदद करते हैं। साथ ही, इससे स्किन भी टाइट रहती है।

एक्सरसाइज और डांस: खबरों के मुताबिक नीता अंबानी रोजाना करीब 40 मिनट व्यायाम करती हैं, इसके अलावा वो योग और स्विमिंग भी करती हैं। वजन पर नियंत्रण बनाए रखने के लिए वो डांस भी करती हैं। बता दें कि नीता अंबानी एक बेहतरीन डांसर हैं और उन्होंने भरतनाट्यम की शिक्षा ली है।

Next Stories
1 भारती को जन्म नहीं देना चाहती थीं उनकी मां, कर लिया था अबॉर्शन का फैसला
2 दांतों में तेज दर्द के हो सकते हैं ये कारण, इन 6 घरेलू उपायों से मिल सकता है छुटकारा
3 गालों को गुलाबी रंगत देने में कारगर है टमाटर, इन 5 तरीकों से करें डाइट में शामिल
ये पढ़ा क्या?
X