ताज़ा खबर
 

मुकेश अंबानी से शादी करने के लिए नीता अंबानी ने धीरूभाई और कोकिलाबेन के सामने रखी थी ये शर्त, जानिये

नीता अंबानी को पढ़ाने का काफी शौक था। नीता को डर था कि कहीं शादी के बाद उन्हें पढ़ाने से रोक ना दिया जाए। इस बात का खुलासा नीता अंबानी ने एक इंटरव्यू में किया था।

Nita Ambani, Mukesh Ambaniनीता अंबानी शादी के अगले साल ही लगी थीं स्कूल में पढ़ाने (फोटो क्रेडिट- जनसत्ता)

भारत के सबस अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी और उनका परिवार अक्सर सुर्खियों में रहता है। मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी महंगे शौक और लग्जरी लाइफस्टाइल को लेकर खबरों में छाई रहती हैं। हालांकि, मुकेश के साथ नीता अंबानी की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। एक मध्यमवर्गीय परिवार से संबंध रखने वाली नीता को कोकिलाबेन और धीरूभाई अंबानी ने ही मुकेश के लिए चुना था।

हालांकि, मुकेश अंबानी से शादी करने के लिए नीता ने धीरूभाई और कोकिलाबेन के आगे एक शर्त रखी थी। दरअसल, नीता अंबानी एक स्कूल टीचर थीं, उन्हें स्कूल में पढ़ाने के लिए प्रति महीने करीब 800 रुपए वेतन के तौर पर मिला करते थे। साथ ही नीता अंबानी की डांस में भी काफी दिलचस्पी थी। वह भरतनाट्यम में पारंगत थी।

नीता अंबानी ने रखी थी ये शर्त: एक डांस परफॉर्मेंस के दौरान ही कोकिलाबेन और धीरूभाई अंबानी को नीता पसंद आ गई थीं। जिसके बाद उन्होंने नीता की मुकेश के साथ मुलाकाता करवाई। हालांकि, जब मुकेश अंबानी ने नीता को शादी के लिए प्रपोज किया, तो नीता ने शादी के लिए तो हां भर दी। लेकिन साथ ही धीरूभाई और कोकिलाबेन के सामने एक शर्त रख दी।

दरअसल, नीता अंबानी को पढ़ाने का काफी शौक था। नीता को डर था कि कहीं शादी के बाद उन्हें पढ़ाने से रोक ना दिया जाए। इस बात का खुलासा नीता अंबानी ने एक इंटरव्यू में किया था। नीता ने बताया था कि उन्होंने मुकेश के सामने शर्त रख दी कि अगर शादी के बाद भी उन्हें पढ़ाने की इजाजत देते हैं, तभी वह शादी के लिए हामी भरेंगी।

जिसके बाद मुकेश और उनके परिवार ने इस शर्त के लिए हां कर दी और नीता अंबानी परिवार की बहू बनीं। शादी के बाद नीता अंबानी ने एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ाना शुरू कर दिया था।

बता दें, नीता अंबानी एक सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं। वह अक्सर अपने सोशल कामों को लेकर सुर्खियों में आ जाती हैं। 55 साल की नीता अंबानी को उनके फैशन और स्टाइल के लिए भी जाना जाता है। उन्हें महंगे पर्स और घड़ियों का काफी शौक है। उनके पास अलग-अलग ब्रैंड की महंगी-महंगी घड़ियां मौजूद हैं।

 

 

Next Stories
1 Women Health: प्रेग्नेंसी में इन हर्बल टी का कर सकती हैं सेवन, मां और शिशु दोनों के लिए हैं लाभदायक
2 Fashion Tips: काजल को फैलने से रोकने के लिए अपनाएं ये उपाय, इन टिप्स को करें फॉलो
3 Eye Irritation: गर्मियों में आंखों की जलन-खुजली से निजात दिलाने में कारगर हैं ये घरेलू उपाय, जानिये
ये पढ़ा क्या?
X