ताज़ा खबर
 

इस बेशकीमती ब्रांड का बैग कैरी करती हैं नीता अंबानी, जड़े हैं हीरे; जानें-कितनी है इसकी कीमत

साल 2017 में हिमालयन बर्किन बैग ने तब सबसे महंगे हैंडबैग का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा था, जब हॉन्गकॉन्ग के एक नीलामी घर में 30 सेंटीमीटर मैट सफेद बैग के लिए 27 करोड़ 76 लाख रुपये की बोली लगी थी।

Nita Ambani, Mukesh Ambani, Nita Ambani Bagsकरिश्मा ने जो तस्वीरें पोस्ट की थीं, उसमें नीता अंबानी ने बेशकीमती हर्मस बर्किन ब्रांड का बैग ले रखा था।

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में शुमार मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी के महंगे शौक किसी से छिपे नहीं है। वे लक्जरी कार से लेकर महंगी साड़ियों, जूते, ज्वेलरी पर्स और दूसरे एसेसरीज की शौकीन हैं और इनका कलेक्शन भी है। उनके बैग के कलेक्शन में एक ऐसा ब्रांड भी है, जो सिर्फ गिने-चुने रईस ही अफॉर्ड कर सकते हैं।

यूं तो नीता के पास कई वीआईपी ब्रांड के बैग्स हैं, लेकिन उनमें हर्मस बर्किन ( Hermès Birkin) की अपनी अलग पहचान है। उनके पास इस बेशकीमती ब्रांड के कई बैग हैं। इसी साल फरवरी में उन्हें लैक्मे फ़ैशन वीक के दौरान बरगंडी लाल रंग के क्रोकोडाइल बर्किन बैग के साथ स्पॉट किया गया था।

इससे पहले पिछले साल उन्हें लंदन में करीना और करिश्मा कपूर के साथ देखा गया था। करिश्मा ने अपने इंस्टाग्राम पर कुछ तस्वीरें भी पोस्ट की थीं। इन तस्वीरों में लोगों का ध्यान नीता अंबानी की बैग की तरफ गया। उन्होंने हर्मस बर्किन ब्रांड का ही एक खूबसूरत बैग ले रखा था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नीता ने अपने उस हर्मस हिमालयन बर्किन बैग को कस्टमाइज करवाया है। इसमें 240 बेशकीमती हीरे जड़े थे और वो 18 कैरेट सफेद सोने का काम भी था। सोशल मीडिया पर वायरल उस बैग की कीमत 2.6 करोड़ से अधिक बताई गई।

क्यों इतना महंगा है ये बैग? हर्मस हिमालयन बर्किन बैग को हैंडबैग्स में सबसे बेशकीमती माना है। इसमें मगरमच्छ की स्किन का इस्तेमाल किया जाता है और इतनी सावधानी से इसे डाई किया जाता है ताकि इसका रंग हिमालय की बर्फ जैसा लगे। इसको डाई करने में महीनों का वक्त लगता है और चंद एक्सपर्ट ही ये काम कर पाते हैं।

आपको बता दें कि साल 2017 में हिमालयन बर्किन बैग ने तब सबसे महंगे हैंडबैग का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा था, जब हॉन्गकॉन्ग के एक नीलामी घर में 30 सेंटीमीटर मैट सफेद बैग के लिए 27 करोड़ 76 लाख रुपये की बोली लगी थी। इसमें 18 कैरेट सफेद सोने का काम और 245 हीरे लगे थे।

चंद रईसों के पास ही है ये बैग: आपको बता दें कि इस बेशकीमती ब्रांड के बैग को सुपर VIP लोगों के लिए ही बनाया और नीलाम किया जाता है। यह बैग दुनियाभर में कुछ ही लोगों के पास है, जिनमें नीता अंबानी के अलावा विक्टोरिया बेकहम, किम कार्दशियन, हर्ट एवांगेलिस्टा, डोनाल्ड ट्रंप की बेटी मेलानिया ट्रंप शामिल हैं।

इन ब्रांड्स की भी हैं शौकीन: हर्मस बर्किन ( Hermès Birkin) के अलावा नीता को अक्सर चनेल, गोयार्ड और जिम्मी चू जैसे महंगे ब्रांड्स के हैंडबैग्स और क्लचेज के साथ देखा जाता है। वे अक्सर ज्यूडिथ लाइबर के गैनिश क्लच के साथ भी देखी जाती है। इसकी शुरुआती कीमत 3-4 लाख रुपये के आसपास है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 शरीर में यूरिक एसिड की मात्रा बढ़ने से हो सकता है किडनी स्टोन का खतरा, जानें- बचाव का तरीका
2 प्रेग्नेंसी के दौरान गलती से भी न करें ये 5 काम, हो सकते हैं परेशान
3 पेट की चर्बी कम करने के लिए अपनाएं ये 4 घरेलू उपाय, जल्द होगा असर
IPL 2020
X