ताज़ा खबर
 

जानिए- महिलाओं को किस उम्र में जींस पहनना बंद कर देना चाहिए?

एक ब्रिटिश कंपनी ने भी एक स्टडी की है जिसमें सामने आया है कि जींस पहनने की एक उम्र होती है और उस उम्र के बाद जींस पहननी छोड़ देनी चाहिए।
ब्रिटिश कंपनी कलेक्ट प्लस की ओर से किए गए रिसर्च के अनुसार 53 साल की उम्र के बाद जींस पहनना छोड़ देना चाहिए।

जींस अब महिला हो या पुरुष, सबके वार्डरोब को सबसे अहम हिस्सा बन गई है। आजकल हर कोई जींस पहनना पसंद करता है और इसके कंफर्टेबल होने की वजह से जो लोग इसे पहनने लग जाता है वो फिर मुश्किल से जींस पहनना छोड़ता है। वहीं जींस को लेकर कई शोध भी किए जा रहे हैं, जिसमें कई बातें सामने निकलकर आती है। इस बीच एक ब्रिटिश कंपनी ने भी एक स्टडी की है जिसमें सामने आया है कि जींस पहनने की एक उम्र होती है और उस उम्र के बाद जींस पहननी छोड़ देनी चाहिए। ब्रिटिश कंपनी कलेक्ट प्लस की ओर से किए गए रिसर्च के अनुसार 53 साल की उम्र के बाद जींस पहनना छोड़ देना चाहिए। इसके पीछे उन्होंने जींस खरीदने के दौरान होने वाली दिक्कतों को बताया है। बताया गया है कि इस उम्र के बाद जींस की शॉपिंग करना परेशानी का कारण बन सकता है।

शाैहर ने सड़क पर ही बेगम से कहा- तलाक, तलाक, तलाक और टूट गया निकाह

रिसर्च के अनुसार ज्यादातर लोग पर्फेक्ट फिट पाने के लिए कम से कम तीन डेनिम ट्राई करते हैं लेकिन हर 10 में से एक व्यक्ति अपनी मनपसंद जींस चुनने के लिए 6 या इससे ज्यादा जींस ट्राई करते हैं और इसके लिए 5 दिन तक का टाइम खर्च कर देता है। वहीं जींस खरीदने से परेशान होने की वजह से 6 फीसदी लोगों के आंखों से आंसू निकल जाते हैं।

हालांकि वॉग मैग्जीन की डेनिम एडिटर केली कॉनर इससे असहमत नजर आती हैं। 2014 में उन्होंने मैग्जीन में लिखा था कि किसी भी उम्र में डेनिम लुक को पाया जा सकता है। केली कॉनर के इस विचार को समर्थन कई फैशन विशेषज्ञों द्वारा भी किया गया, जिन्होंने लोगों से कहा कि उन्हें जब तक डेनिम पहननी चाहिए जब तक उन्हें खुद से यह आरामदायक लगे और वो इसे पहनने पर खुद को अजीब न पाएं। केली कॉनर के इस विचार को समर्थन कई फैशन विशेषज्ञों द्वारा भी किया गया, जिन्होंने लोगों से कहा कि उन्हें जब तक डेनिम पहननी चाहिए जब तक उन्हें खुद से यह आरामदायक लगे और वो इसे पहनने पर खुद को अजीब न पाएं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.