ताज़ा खबर
 

करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव, इन गाड़ियों से चलती हैं शरद यादव की बेटी सुभाषिनी

लव सिन्हा के पास एक इको स्पोर्ट्स कार है तो वहीं सुभाषिनी यादव के पास इनोवा क्रेस्टा और टोयोटा फॉर्च्यूनर कार है। दोनों इस बार बिहार विधान सभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

subhashini yadav, luv sinha, bihar electionसुभाषिनी यादव और लव सिन्हा

बिहार के इस विधानसभा चुनाव से कई जाने पहचाने चेहरे नज़र नहीं आ रहे। शरद यादव चुनावी मैदान से नदारद हैं, वहीं चुनाव से ठीक पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान और रघुवंश प्रसाद सिंह का निधन हो गया। पर बिहार के कई दिग्गज नेताओं के राजनीतिक वारिस इस बार चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। लंबे समय तक पटना साहिब से भाजपा के सांसद रहे बॉलीवुड एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा पटना की बांकीपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव की बेटी सुभाषिनी यादव मधेपुरा जिले की बिहारीगंज विधानसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं।

लव सिन्हा –पटना की बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा के पास 17 करोड़ रूपए की चल-अचल संपत्ति है। इसके अलावा लव के बैंक खातों में 28 लाख रुपए भी जमा हैं। लव सिन्हा के पास 2.20 लाखों रुपए की नकदी भी है। 39 वर्षीय लव सिन्हा ग्रेजुएटेड हैं। उन्होंने स्कूल ऑफ कम्युनिकेशन, वेबस्टर यूनिवर्सिटी मिसौरी से ग्रेजुएशन की पढ़ाई की है।

चुनावी हलफनामे के मुताबिक, लव सिन्हा पर कोई कोई आपराधिक मामला दर्ज नहीं है। लव सिन्हा के पास एक इको स्पोर्ट्स कार भी है।बांकीपुर विधानसभा सीट पर लव सिन्हा की राह आसान नजर नहीं आ रही। बांकीपुर विधानसभा सीट पर लव सिन्हा का चुनावी मुकाबला भाजपा के नितिन नवीन और पुष्पम प्रिया चौधरी से है।

 

सुभाषिनी यादव – मधेपुरा जिले की बिहारीगंज विधानसभा सीट से शरद यादव की बेटी सुभाषिनी यादव चुनाव लड़ रही हैं। चुनावी हलफनामे के मुताबिक कांग्रेस प्रत्याशी सुभाषिनी यादव और उनके पति राजकमल राव पर लगभग 7.6 करोड रुपए की चल-अचल संपत्ति है। सुभाषिनी यादव और उनके पति के पास 33 लाख रुपए की ज्वैलरी भी है।

इसके अलावा सुभाषिनी यादव के पास  इनोवा क्रेस्टा और टोयोटा फॉर्च्यूनर कार भी है। उनके पास हरियाणा के गुरुग्राम में दो घर हैं वहीं उनके पति राजकमल राव के नाम पर हरियाणा में कृषि जमीन है। सुभाषिनी यादव और उनके पति पर ‌18.95 लाख रुपए की देनदारी भी है।बिहारीगंज विधानसभा सीट पर सुभाषिनी यादव का मुकाबला जेडीयू के मौजूदा विधायक निरंजन कुमार मेहता और लोक जनशक्ति पार्टी के विजय कुमार सिंह से है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bihar Election 2020: ‘चिराग पासवान नाम का कोरोना वायरस घूम रहा है’, पूर्व CM जीतनराम मांझी का LJP अध्यक्ष पर बड़ा हमला
2 Bihar Elections 2020: नीतीश के 9-9 बच्चे वाले बयान पर तेजस्वी का पलटवार- PM को बना रहे निशाना, नरेंद्र मोदी भी 6-7 भाई बहन हैं
3 Bihar Elections 2020: बाढ़ ने बिहार में मचाया था हाहाकार, पर गुल हो गया मुद्दा; ये बड़े मुद्दे भी हुए गायब
आज का राशिफल
X