ताज़ा खबर
 

मुकेश अंबानी अपनी हरी फिएट से आते थे नीता से मिलने, नहीं भूलते थे पावभाजी लाना, हर सुबह भेजते थे लाल गुलाब

Mukesh Ambani Nita Ambani: नीता ने बताया था कि मुकेश ने मुंबई के पैडर रोल इलाके की एक ट्रैफिक लाइट पर कार रोक दी और कहा 'विल यू मैरी मी।'

Mukesh Ambani wife, Nita Ambani, Mukesh ambani nita ambani marriageसामान्य परिवार से ताल्लुक रखने वालीं नीता अंबानी परिवार के रंग में रंग गईं। सभी से घुल-मिल गईं।

Mukesh Ambani Nita Ambani: दुनिया के टॉप-10 अमीरों में शुमार मुकेश अंबानी की भले ही नीता से अरेंज मैरिज हुई हो लेकिन उन्हें मनाने के लिए मुकेश को काफी पापड़ बेलने पड़े थे। पहली मुलाकात के बाद मुकेश अक्सर अपनी हरे रंग की फिएट कार से नीता से मिलने जाते थे। इस दौरान वे पावभाजी ले जाना नहीं भूलते थे। वरिष्ठ पत्रकार करण थापर के चर्चित टॉक ‘शो फेस टू फेस’ में मुकेश ने खुद इस बात का खुलासा किया था। इस शो में उनके साथ पत्नी नीता अंबानी भी शामिल हुई थीं। बातचीत में नीता ने बताया था कि मुकेश उन्हें इंप्रेस करने के लिए हर सुबह लाल गुलाब भेजा करते थे।

यूं धीरूभाई को भा गई थीं नीता: धीरूभाई अंबानी ने नीता को पहली बार एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में देखा था, जहां वो डांस परफॉरमेंस दे रही थीं। पहली नजर में ही नीता उन्हें भा गईं और अपनी बहू बनाने का फैसला ले लिया। घर पहुंचते के बाद उन्होंने नीता के घर फोन किया। संयोगवश फोन नीता ने ही उठाया।

लेकिन उन्हें लगा कि धीरूभाई अंबानी का नाम लेकर कोई उनके साथ मजाक कर रहा है। नीता ने फोन काट दिया। धीरूभाई ने दोबारा फोन किया। इस बार भी नीता ने फोन काट दिया। तीसरी बार फोन नीता के पिता ने उठाया। इस तरह दोनों परिवार करीब आए।

डिनर पर किया आमंत्रित: इंटरव्यू में मुकेश अंबानी ने बताया था कि उनके पिता धीरूभाई अंबानी ने नीता को डिनर पर आमंत्रित किया था। जब नीता घर आईं तो मैंने ही दरवाजा खोला था। यह हमारी पहली मुलाकात थी। मुकेश, नीता के दीवाने हो गए थे। वहीं, बकौल नीता, इस पहली मुलाकात में वो मुकेश की सादगी और स्वभाव की फैन हो गई थीं।

यूं किया मुकेश ने प्रपोज: नीता अंबानी ने इस इंटरव्यू के दौरान बताया था कि किस तरह से मुकेश ने उन्हें एक ट्रैफिक सिग्नल पर शादी के लिए प्रपोज किया था। नीता ने बताया था कि मुकेश ने मुंबई के पैडर रोल इलाके की एक ट्रैफिक लाइट पर कार रोक दी और कहा ‘विल यू मैरी मी।’

उन्होंने यह भी कहा कि जब तक मुझे जवाब नहीं मिलेगा तब तक गाड़ी नहीं बढ़ेगी। उन्होंने कहा मुझे अभी हां या ना में जवाब दीजिए। इसके कारण ट्रैफिक जाम की स्थिति पैदा हो गई थी। लोग आगे बढ़ाने के लिए चिल्ला रहे थे और पीछे से गाड़ियों के हॉर्न बज रहे थे। इसके बाद नीता ने मुकेश अंबानी के प्रपोजल को स्वीकार लिया था।

कैसे ढलीं अंबानी परिवार में? सामान्य परिवार से ताल्लुक रखने वालीं नीता अंबानी परिवार के रंग में रंग गईं। सभी से घुल-मिल गईं। उन्होंने कहा था कि वो खुद को उस घर की बहू नहीं बल्कि बेटी समझती हैं। पूरे परिवार से उन्हें खूब प्यार मिला।

Next Stories
1 Maha Shivratri Rangoli: शिवरात्रि पर यूं बनाएं रंग-बिरंगी रंगोली, यहां देखें- ट्रेंडिंग रंगोली डिजाइन
2 चेहरे पर निखार लाने में सिर्फ केला ही नहीं, उसका छिलका भी है असरदार – जानें कैसे करें यूज
3 Happy Shivratri 2021 Wishes Images, Messages: ‘सत्यम-शिवम-सुन्दरम…’ इन संदेशों को शेयर कर दें महाशिवरात्रि की बधाई
ये पढ़ा क्या?
X