महंगी कारों के शौकीन हैं मुकेश अंबानी के दोनों बेटे आकाश और अनंत, इस तरह जीते हैं लग्जरी लाइफ

कारों के अलावा दोनों भाइयों के शौक भी समान ही हैं। बता दें, आकाश अंबानी और अनंत अंबानी ने अपनी शुरुआती पढ़ाई धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से की। इसके बाद अमेरिका की ब्राउन यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किय़ा है।

akash ambani, anant ambani, lifestyleआकाश अंबानी और अनंत अंबानी के पास हैं ये बेहतरीन कारें

दुनिया के टॉप-10 अमीरों में शुमार उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) अपनी सिंपल लाइफस्टाइल को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। हालांकि, उनके दोनों बेटे आकाश अंबानी और अनंत अंबानी काफी लग्जरियस जिंदगी जीते हैं। आकाश रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के बड़े बेटे हैं और उनकी शादी भी हो चुकी। उन्होंने 2019 में श्लोका मेहता से शादी की थी।

हालांकि छोटे बेटे अनंत अंबानी ने अभी शादी नहीं की है। वो फिलहाल कारोबार संभाल रहे हैं। दोनों भाई लग्जरी कारों के शौकीन हैं। उनके कार कलेक्शन में दुनिया की एक से बढ़कर एक महंगी और लग्जरी कारें हैं। इसके अलावा दोनों ही भाइयों का क्रिकेट में भी काफी इंट्रेस्ट है।

आकाश अंबानी और अनंत अंबानी के कार कलेक्शन में Bentley Bentayga भी शामिल है। जो दुनिया की सबसे लग्जरी और महंगी कारों में शुमार है। यह कई मायने में खास है, क्योंकि यह 4 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे तक की स्पीड पकड़ सकती है। इसकी टॉप स्पीड 300 किलोमीटर प्रति घंटा है। इसकी कीमत 3.85 करोड़ रुपये के आसपास है।

इसके अलावा आकाश अंबानी के कलेक्शन में दुनिया की सबसे शानदार कारों में से एक रॉल्स रॉयस फैंटम ट्रॉपहे कूपे भी शामिल है। इसकी कीमत करीब 8.84 करोड़ रुपये है। बता दें कि कई बॉलीवुड हस्तियों के पास भी यह कार मौजूद है।

इसके अलावा आकाश के पास रेंज रोवर वोग भी है, जिसकी कीमत भारतीय बाजार में 3.47 करोड़ रुपए है। अक्सर आकाश और अनंत अंबानी अपनी इन महंगी और लग्जरी कारों में मुंबई की सड़कों पर घूमते नजर आ जाते हैं।

कारों के अलावा दोनों भाइयों के शौक भी समान ही हैं। बता दें, आकाश अंबानी और अनंत अंबानी ने अपनी शुरुआती पढ़ाई धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से की। इसके बाद अमेरिका की ब्राउन यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किय़ा है।आकाश अंबानी की जहां क्रिकेट के साथ-साथ शॉकर में भी दिलचस्पी है। वहीं, अनंत अंबानी को भी क्रिकेट काफी पसंद है। वह अक्सर आईपीएल के दौरान स्टेडियम में मौजूद रहते हैं और अपनी टीम मुंबई इंडियंस को सपोर्ट करते हैं।

दोनों ही भाई खेल के काफी शौकीन हैं। आकाश अंबानी के पास आर्सेनल की जर्सी है और उनके पास 1983 के विश्व कप फाइनल में इस्तेमाल किया गया सुनील गावस्कर का बैट है। आकाश ने इन सभी यादों को सहेज कर रखा हुआ है।

Next Stories
1 वजन घटाने के साथ पिंपल्स को भी दूर करने में मददगार है ग्रीन टी, जानिये सही इस्तेमाल का तरीका
2 Happy Women’s Day 2021 Wishes Images, Quotes, Messages: ‘शक्ति है वो, प्रेरणा है वो…’ इन शायरियों से दें विमेंस डे की शुभकामना
3 Happy Women’s Day 2021 Wishes Images, Quotes, Status: ‘घर की ख़िदमत की…’ महिला दिवस पर शेयर करें ये संदेश
ये पढ़ा क्या?
X