ताज़ा खबर
 

मुकेश अंबानी के पास है 168 लग्जरी कारों का कलेक्शन, सबसे महंगी कार की कीमत में आ जाए बंगला, खासियत जान रह जाएंगे दंग

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के पास 168 लग्जरी कारों का कलेक्शन है। इसमें उनके पास कई कारें बुलेट प्रूफ भी हैं। मुकेश अंबानी की कारों की शान है- Rolls-Royce Cullinan. आमतौर पर सेडान कार बनाने वाले रॉल्य रॉयस की ये एक SUV कार है।

बिजनेसमैन मुकेश अंबानी (Photo- Indian Express)

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) का नाम दुनिया के टॉप-10 अमीर लोगों की लिस्ट में शुमार है। उनका बिजनेस स्टाइल तमाम लोगों के लिए उदाहरण बन गया है। टेलीकॉम से लेकर पेट्रोलियम जैसे बिजनेस में नाम कमा रहे मुकेश अंबानी की अमीरी की एक झलक उनके कारों के कलेक्शन से भी देखने की मिलती है। मुकेश के कारों के कलेक्शन में कई लग्जरी गाड़ियां शामिल हैं। लेकिन उनकी सबसे महंगी कार (Luxury Cars) की कीमत में अच्छा-खासा बंगला भी आ सकता है।

फैशन मैग्जीन ‘जीक्यू’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मुकेश अंबानी के पास करीब 168 कारों का कलेक्शन इसमें रॉल्स रॉयस, BMW, मर्सिडीज़ समेत कई कारें शामिल हैं। मुकेश अंबानी के पास सबसे महंगी कारों में से एक ‘Mercedes Maybach 62’ है। उन्हें ये कार नीता अंबानी ने बर्थडे में गिफ्ट में की थी। नीता ने कार को स्पेशल बनवाने के लिए कई बदलाव भी करवाए थे। इस कार की कीमत करीब 5.15 करोड़ रुपए है।

परिवार की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मुकेश अंबानी ने ‘BMW 760 Li’ खरीदी थी। ये कार पूरी तरह बुलेटप्रूफ, है जिसका V12 इंजन है। ये दुनिया की सबसे तेज भागने वाली कारों में से एक है। मुकेश अंबानी ने इस कार को खरीदने के लिए साढ़े 8 करोड़ रुपए खर्च किए थे। इस कार की BHP पावर 620 है, जिससे ये कुछ ही सेकेंड में 200 की रफ्तार पकड़ सकती है।

मर्सिडीज की बुलेट प्रूफ कार: इसके अलावा मुकेश अंबानी की कारों की शान है- Rolls-Royce Cullinan। आम तौर पर रॉल्स रॉयस सुपर लग्जरी सेडान कारों के लिए मशहूर है, लेकिन पहली बार कंपनी ने अपनी प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर देने के लिए रॉल्स रॉयस कुलियन नाम से कार को मार्केट में उतारा था। देखते ही देखते ये अमीर परिवारों की पहचान बन गई। इस कार की मार्केट में कीमत 6 करोड़ 95 लाख रुपए है।

वहीं, मुकेश अंबानी की ‘Mercedes Benz S Guard 600’ कार की कीमत 10 करोड़ रुपए है। मुकेश अंबानी को जेड+ सुरक्षा मिली हुई है। ऐसे में ये कार उनकी पसंदीदा है क्योंकि इसे सुरक्षा कारणों से मुकेश अंबानी के लिए स्पेशल डिजाइन किया गया है। दावा किया जाता है कि यह कार 15 किलोग्राम TNT ब्लास्ट तक को झेल सकती है। कुछ बदलाव के कारण इस कार का वजन भी बढ़ गया है, क्योंकि आमतौर पर कंपनी हर किसी के लिए ये बदलाव नहीं करती है। हालांकि इन बदलावों के लिए मुकेश अंबानी ने अलग से पैसे दिए थे।

Next Stories
1 Weight Loss: सोने से पहले इन 2 चीजों का सेवन पेट की चर्बी कम करने में हो सकता है मददगार
2 रामविलास पासवान ने पल में छोड़ दिया था पान-सिगरेट, आखिरी दम तक नहीं लगाया हाथ; जानिये क्या थी वजह
3 जब एक्टिंग छोड़ने पर मजबूर हो गए थे तारक मेहता के जेठालाल, दिलीप जोशी ने खुद बताई थी संघर्ष की कहानी
ये पढ़ा क्या ?
X