ताज़ा खबर
 

4 ऐसी चीजों के मालिक हैं मुकेश अंबानी, जिनकी कीमत 100 करोड़ के पार, जानकर रह जाएंगे हैरान

Mukesh Ambani Expensive Property: मुंबई में स्थित इस आलीशान बंगले में 9 तेज गति के एलिवेटर्स, बड़ा बॉलरूम, थियेटर, स्पा, मंदिर और कई टैरेस गार्डन हैं

ब्रिटेन में हॉस्पिटैलिटी का हब स्टोक पार्क को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने करीब 592 करोड़ में खरीदा था

Mukesh Ambani: देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति 77 बिलियन डॉलर से भी अधिक है। उनका परिवार अपनी विलासितापूर्ण जीवन शैली और महंगे शौक के लिए जाने जाते हैं। बताया जाता है कि उनके पास कई ऐसी चीजें हैं जिनकी कीमत करोड़ों में है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के सीईओ मुकेश अंबानी के पास करीब 168 गाड़ियां हैं जिनमें विंटेज से लेकर लग्जरी गाड़ियां तक शामिल हैं। आइए जानते हैं मुकेश अंबानी की 4 ऐसी चीजों के बारे में जिसकी कीमत 100 करोड़ से भी अधिक है।

एंटीलिया: जीक्यू इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक 27 मंजिले इस इमारत की कीमत फोर्ब्स ने करीब एक बिलियन आंकी है। मुंबई में स्थित इस आलीशान बंगले में 9 तेज गति के एलिवेटर्स, बड़ा बॉलरूम, थियेटर, स्पा, मंदिर और कई टैरेस गार्डन हैं। इस बिल्डिंग में पहले 6 फ्लोर पर पार्किंग की व्यवस्था है। जबकि सातवें मंजिल पर गाड़ियों की मरम्मत के लिए सर्विस स्टेशन है। एंटीलिया में करीब ड्राइवर, कुक, माली, प्लंबर और इलेक्ट्रीशियन जैसे 600 कर्मचारी काम करते हैं।

स्टोक पार्क: इस खबर के मुताबिक ब्रिटेन में हॉस्पिटैलिटी का हब स्टोक पार्क को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने करीब 592 करोड़ में खरीदा था। बता दें कि यहां पर जेम्स बॉन्ड सीरीज की दो फिल्मों की शूटिंग हुई है। नेटफ्लिक्स पर प्रसारित ब्रिटिश रॉयल फैमिली ड्रामा ‘द क्राउन’ की शूटिंग भी वहीं हुई है। बकिंघमशायर के स्टोक पोज में स्थित ये जगह 900 साल पुरानी प्रॉपर्टी है।

हैम्लेज टॉय स्टोर: रिपोर्ट के अनुसार साल 2019 में मुकेश अंबानी और रिलायंस इंडस्ट्रीज ने हैम्लेज को करीब 650 करोड़ में खरीदा था। बताया जाता है कि ये ब्रांड खिलौनों की सबसे पुरानी और बड़ी कंपनी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 1881 में खोले गए इस खिलौने की शॉप के करीब 167 स्टोर्स हैं।

मुंबई इंडियन टीम: आईपीएल में करीब 5 बार की विजेता मुंबई इंडियंस की टीम के ओनर मुकेश और नीता अंबानी हैं। साल 2008 में खरीदी गई इस टीम के बारे में बताया जाता है कि इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे महंगी टीम है। आमतौर पर टीम के हर मैच में नीता अंबानी और अंनत अंबानी नजर आते हैं, साउथ चाइना की रिपोर्ट के अनुसार इस टीम को मुकेश अंबानी ने US$111.9 मिलियन में खरीदा था।

Next Stories
1 मुकेश अंबानी के पास है 168 लग्जरी कारों का कलेक्शन, सबसे महंगी कार की कीमत में आ जाए बंगला, खासियत जान रह जाएंगे दंग
2 Weight Loss: सोने से पहले इन 2 चीजों का सेवन पेट की चर्बी कम करने में हो सकता है मददगार
3 रामविलास पासवान ने पल में छोड़ दिया था पान-सिगरेट, आखिरी दम तक नहीं लगाया हाथ; जानिये क्या थी वजह
ये पढ़ा क्या ?
X