scorecardresearch

Premium

मुकेश अंबानी के पोते पृथ्वी का स्कूल है खास, हमेशा साथ रहते हैं डॉक्टर, जीते हैं ऐसी लग्जरी लाइफ, जानिये

दुनिया के अमीर लोगों में शुमार मुकेश अंबानी के पौत्र पृथ्वी अंबानी की ऐसी है स्कूलिंग और लग्जरी लाइफ, जानिए इनसाइड स्टोरी

Ambanifamily | PrinceofIndia | Prithviambani
बिजनेसमैन मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के पोते पृथ्वी आकाश अंबानी (Image: Instagram/@prithviambanifans)

अंबानी फैमिली (Ambani Family) के सबसे छोटे सदस्य पृथ्वी आकाश अंबानी (Prithvi Ambani) जिनकी उम्र अभी महज डेढ़ साल की है। उनकी लग्जरी लाइफ के बारे में जानकर आप आश्चर्यचकित हो जाएंगे। करोड़ों की बर्थडे पार्टी से लेकर डिजाइनर कपड़े और एक फोन कॉल पर हाजिर होने वाले डॉक्टर का सपना तो बहुतों का होगा, लेकिन यह सब पृथ्वी के पास है। आज इस लेख में हम भारत में राष्ट्रीय आकर्षण का केंद्र बने पृथ्वी अंबानी के बारे में जानेंगे-

Continue reading this story with Jansatta premium subscription
Already a subscriber? Sign in

सबसे महंगे स्कूल में दाखिला: देश के जानेमाने उद्योगपति मुकेश अंबानी के पोते पृथ्वी आकाश अंबानी ने प्री नर्सरी की अपनी पढ़ाई शुरू कर दी है। बीते कुछ महीनों पहले उनका मालाबार हिल्स के उसी सनफ्लावर नर्सरी स्कूल में दाखिला हुआ जहां उनके माता पिता आकाश और श्लोका अंबानी ने पढ़ाई की थी। पृथ्नी के माता पिता चाहते हैं कि वो जमीन से जुड़ें और इसिलिए उन्होंने फैसला लिया कि उनकी पढ़ाई लिखाई भारत में ही होगी।

कड़ी सुरक्षा में पढ़ाई: स्कूल में पृथ्वी की सुरक्षा का भी विशेष ख्याल रखा गया है। इसमें जब तक पृथ्वी स्कूल में मौजूद रहेंगे तो उनके आसपास सादी वर्दी में सिक्योरिटी गार्ड्स की तैनाती की जाएगी, इस दौरान वो गार्ड्स पूरे स्कूल परिसर की भी निगरानी करते रहेंगे। हर वक्त उनके साथ एक डॉक्टर भी मौजूद रहेगा। जो इनकी सेफ्टी को सुनिश्चित करेगा।

डिजाइनर महंगे कपड़े: जब आप दुनिया के अमीर परिवारों में एक परिवार में पैदा होते हैं तो इसमें कोई शक नहीं की ब्रांडेड और महंगे कपड़ों से सजे हुए होंगे। परिवार ने 10 दिसंबर, 2021 को बेबी अंबानी के जन्मदिन की बधाई देने के लिए एक असाधारण जन्मदिन की मेजबानी की थी। तस्वीर में पृथ्वी एक लक्ज़री ब्रांड डोल्से एंड गब्बाना का आउटफिट पहने हुए नजर आ रहे हैं। डोल्से एंड गब्बाना वेबसाइट के अनुसार, इस छोटे से आउटफिट की कीमत लगभग वर्तमान कीमत के अनुसार 24445। 48रुपये है।

धूमधाम से मनाया गया था पहला जन्मदिन: आकाश अंबानी और श्लोका मेहता के लाडले बेटे पृथ्वी अंबानी का पहला जन्मदिन 10 दिसंबर 2021 को अंबानी परिवार ने गुजरात में अपने पैतृक घर पर बड़े धूमधाम के साथ मनाया था। इंडिया टुडे ने बताया कि इस कार्यक्रम के लिए निजी रसोइयों को लाया गया था और प्रसिद्ध गायक अरिजीत सिंह ने एक परफ़ॉर्मेंस भी दिया था। जानकारी के मुताबिक नीदरलैंड से खिलौने, इटली व थाईलैंड से शैफ, मुंबई से केक तथा गुजरात से पंडित बुलाए गए थे।

जल्द ही एक और मेहमान आने वाला है: बेबी पृथ्वी के साथ खेलने के लिए जल्द ही एक और चचेरा भाई होगा। उनकी मां श्लोका मेहता की बहन दीया मेहता ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट ने पोस्ट करते हुए इसकी जानकारी दी थी। उन्होंने लिखा था, “परिवार में एक और सदस्य जुड़ने जा रहा है।” 6 अप्रैल को पोस्ट में उन्होंने कलर ब्लॉक मिडी ड्रेस पहनी हुई थी और उनका बेबी बंप साफ दिख रहा था। दीया के पति आयुष जटिया के साथ पहले से ही एक बच्ची है, जिससे यह उनका दूसरा बच्चा है।

पढें जीवन-शैली (Lifestyle News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.