ताज़ा खबर
 

मदर्स डे गिफ्ट: मां के लिए करना चाहते हैं कुछ खास, तो ये गिफ्ट आइडिया करेंगे आपकी मदद

Mother Day Gift Ideas: बदलते दौर के साथ आप हर साल अपनी मां को इस दिन कुछ खास और अलग तोहफा देना चाहते हैं।

(Image source web)

मदर्स डे ​यानि के मातृत्व दिवस नजदीक हैं। मदर्स डे पर अक्सर बच्चे अपनी मां को गिफ्ट देते हैं। बदलते दौर के साथ आप हर साल अपनी मां को इस दिन कुछ खास और अलग तोहफा देना चाहते हैं। किसी को गिफ्ट देना प्यार जताने का एक अच्छा तरीका होता है। कार्ड और फूल देने का चलन तो वैसे भी काफी पुराना है जिसे हर छोटे-बड़े मौके पर दिया जाता है। काफी लोग अभी से प्लान कर रहे होंगे कि इस मदर्स डे वह अपनी मां को गिफ्ट में क्या दें। वैसे में मम्मी के लिए शॉपिग करना और उनके लिए गिफ्ट खरीदना कोई आसान काम नहीं हैं। क्योंकि अक्सर ऐसा होता है जब भी आप अपनी मां के लिए कुछ खरीद कर लेकर जाते होंगे तो उनका जवाब हमेशा यहीं होता हैं कि बेटा मुझे इसकी जरूरत नहीं हैं। अगर आप भी इस मदर्स डे अपनी मां को कोई खास और अलग उपहार देने की सोच रहे हैं तो हम आपको बताने रहे हैं ऐसे ही छोटे-छोटे तरीके और गिफ्ट जो आपकी मम्मी को जरूर पसंद आएंगे।

मोर्स कोड नेकलेस
अगर आपकी मम्मी को लाइट वेट ज्वैलरी पहनने का शौक है, तो इस मदर्स डे आप उन्हें मोर्स कोड नेकलेस गिफ्ट कर सकते हैं। यह देखने बेहद ही सुंदर होते है आपकी मम्मी को यह बहुत ही पसंद आएगा।

कटिंग बोर्ड
अच्छी क्वालिटी की लकड़ी का कटिंग बोर्ड आप अपनी मां को इस मदर्स डे ​गिफ्ट कर सकते हैं। बाजार में कई जगह पर अच्छी क्वालिटी के कटिंग बोर्ड आसानी से मिल जाएंगे और इस गिफ्ट को देखने के बाद आपकी मम्मी यह भी नहीं कह पाएंगी कि बेटा मुझे इसकी जरूरत नहीं हैं।

मॉड्यूलर मैग्नेटिक वॉलनट स्पाइस रैक विद स्पाइस
सभी की मम्मी को शौक होता है कि उनकी किचन सुंदर और मॉर्डन दिखे। इस मदर्स डे आप उन्हें मॉड्यूलर मैग्नेटिक वॉलनट स्पाइस रैक विद स्पाइसिज भी दें सकते हैं। इससे किचन मॉर्डन भी दिखेगा और मसालों से खाना स्वादिष्ट भी बनेगा और आपकी मम्मी भी इस गिफ्ट से खुशी हो जाएंगी।

घर का काम करें
आजकल सबका जीवन भागदौड़ से भरा हैं। लेकिन घर पर एक मां ही ऐसी होती है जो हर किसी का ख्याल रखती है। इस इस मदर्स डे आप अपनी मां के साथ घर के काम में उनका हाथ बंटा सकते हैं। ऐसा करने से उन्हें काफी खुशी मिलेगी।

बाहर घूमने का प्लान करें
अक्सर आपने देखा होगा कि आपकी मम्मी का सारा समय घर के कामों में ही निकल जाता है और उन्हें अपने लिए समय नहीं मिल पाता है। तो इस मदर्स डे पर आप अपनी मम्मी को बाहर डिनर पर लेकर कर जा सकते हैं। इतना ही नहीं अगर आपकी मम्मी को मूवी देखने का शौक है तो आप उन्हें मूवी भी दिखाने ले जा सकते हैं।

वीडियो: वृष राशि वालों के लिए 7 मई-13 मई का राशिफल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App